Move to Jagran APP

ध्‍यान रखिए, उपकेंद्रों से रोज दो-दो घंटे बिजली अघोषित बिजली कटौती होगी Prayagraj News

शहर में अब बिजली विभाग की ओर से अघोषित कटौती शुरू हो गई है। रोज दो-दो घंटे बिजली काटी जाएगी। इसके चलते उमस भरी गर्मी में लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

By Edited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 09:55 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 07:40 AM (IST)
ध्‍यान रखिए, उपकेंद्रों से रोज दो-दो घंटे बिजली अघोषित बिजली कटौती होगी Prayagraj News
ध्‍यान रखिए, उपकेंद्रों से रोज दो-दो घंटे बिजली अघोषित बिजली कटौती होगी Prayagraj News
प्रयागराज, जेएनएन। शहर में अब अघोषित विद्युत कटौती शुरू हो गई है। हाई लाइन लॉस वाले उपकेंद्रों की बिजली बड़े बिजलीघरों से काटी जा रही है। गुरुवार को दिन तथा रात में दो-दो घंटे की कटौती शहर के दो दर्जन से ज्यादा मोहल्लों में की गई। यह कटौती अब रोज होगी, जिसका कोई समय नहीं निर्धारित नहीं किया गया है।

ज्यादा लाइन लॉस वाले फीडरों की बिजली काटी जाएगी
कानपुर स्थित पनकी कंट्रोल के आदेश पर कैंट, तेलियरगंज और मिंटो पार्क स्थित बड़े बिजलीघरों से ज्यादा लाइन लॉस वाले फीडरों की बिजली काटी जाएगी। पहले दिन केंद्रांचल, झलवा, करेली, खुशरोबाग और कसारी-मसारी उपकेंद्रों से जुड़े एक दर्जन फीडरों की बिजली दिन तथा रात में काटी गई। इसके कारण लोग उमस भरी गर्मी में परेशान रहे।


बिजली कटौती को लेकर लगाया जाम, हंगामा
 मुट्ठीगंज में आर्यकन्या इंटर कॉलेज के पास स्थित 630 केवीए का ट्रांसफॉर्मर गुरुवार की रात में एलटी लाइन में शॉर्ट सर्किट के कारण जल गया। इससे पूरे इलाके में आपूर्ति ठप हो गई। इसको लेकर लोगों ने सड़क पर जाम भी लगाया। लोगों का आक्रोश देख संबंधित थाने की पुलिस पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। हालांकि सुबह तक बिजली नहीं आ सकी थी। इसी तरह फोर्ट रोड, करैलाबाग व बमरौली में भी 400-400 केवीए के तीन ट्रांसफॉर्मर फुंक गए थे, जहां दूसरे ट्रांसफॉर्मर लगाकर आपूर्ति बहाल की गई।

इन इलाकों में ट्रिपिंग की समस्‍या भी
उधर, सिविल लाइंस, राजापुर, अशोक नगर, कटरा, बेली, कर्नलगंज, बैरहना, रामबाग, कीडगंज, मीरापुर, अटाला, करेली, करैलाबाग, खुल्दाबाद, चौक, शाहगंज, सलोरी, तेलियरगंज, जार्जटाउन इलाके में भी दिन में कई दफा ट्रिपिंग हुई।

बुधवार, शनिवार को चलेगा अभियान
बिजली बिल वसूली के लिए अब हर बुधवार और शनिवार को अभियान चलाया जाएगा। यूपीपीसीएल के चेयरमैन ने इस बाबत आदेश जारी किए। टैगोर टाउन के सहायक अभियंता विजय कुमार तिवारी ने बताया कि गुरुवार को चेकिंग के दौरान 55 बकाएदारों की बिजली काटी गई, जिनसे 16 लाख की वसूली की गई। कल्याणी देवी खंड क्षेत्र में भी 53 कनेक्शन काटे गए।

एक लाख निश्शुल्क कनेक्शन दिए जाएंगे
प्रयागराज मंडल में सौभाग्य के तहत एक लाख और निश्शुल्क विद्युत कनेक्शन दिए जाएंगे। वाराणसी स्थित एमडी कार्यालय में चेयरमैन आलोक कुमार ने इस बाबत आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बिल वसूली और सप्लाई को लेकर भी कड़े निर्देश दिए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.