Move to Jagran APP

Umesh Pal Case: शूटर अब्दुल कवि के मददगार करीम बाबा के बेटे समेत 9 गिरफ्तार, 315 बोर के तमंचे और चापड़ बरामद

Umesh Pal Case Update उमेश पाल हत्याकांड के बाद सक्रिय कौशांबी पुलिस ने रविवार को तीसरे दिन भी सरायअकिल क्षेत्र के पुरखास व यूसुफपुर गांवों में छापेमारी की। कई घरों की तलाशी लेकर भारी मात्रा में असलहे बरामद किए गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Mon, 27 Mar 2023 09:02 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 09:02 AM (IST)
Umesh Pal Case: शूटर अब्दुल कवि के मददगार करीम बाबा के बेटे समेत 9 गिरफ्तार, 315 बोर के तमंचे और चापड़ बरामद
शूटर अब्दुल कवि के मददगार करीम बाबा के बेटे समेत 9 गिरफ्तार

संसू, सरायअकिल : उमेश पाल हत्याकांड के बाद सक्रिय कौशांबी पुलिस ने रविवार को तीसरे दिन भी सरायअकिल क्षेत्र के पुरखास व यूसुफपुर गांवों में छापेमारी की। कई घरों की तलाशी लेकर भारी मात्रा में असलहे बरामद किए गए। माफिया अतीक के बर्खास्त पूर्व गनर के बेटे सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

1 लाख का इनामी है अब्दुल कवि

पकड़े गए लोगों पर राजू पाल हत्याकांड मामले में फरार एक लाख के इनामी भगोड़े शूटर अब्दुल कवि का सहयोग करने का आरोप है। एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने तीन टीमें गठित कर रविवार की सुबह ही पुरखास व यूसुफपुर गांव भेज दीं। एक टीम का नेतृत्व सीओ मंझनपुर योगेंद्र कृष्ण नारायण, दूसरी का सिराथू सीओ डा. केजी सिंह तो तीसरी का सीओ चायल श्यामकांत कर रहे थे।

3 दर्जन से अधिक घरों की ली गई तलाशी

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर को तीनों टीमों के कार्य की निगरानी के लिए लगाया गया था। बाद में मानीटरिंग के लिहाज से एसपी खुद भी वहां पहुंच गए। टीमों ने दोनों गांवों में तीन दर्जन से अधिक घरों की तलाशी ली। एसपी ने बताया कि पुरखास गांव में मोहम्मद अनस, हमीदुल गुफरान, दानियाल, एहसानुल करीम, सतीश विश्वकर्मा, नफीस अहमद, यूसुफपुर निवासी अख्तर हुसैन, भरवारी निवासी नवाज अशरफ और फकीराबाद सरायअकिल निवासी अजीत प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से कोई राजू पाल हत्याकांड के फरार अभियुक्त अब्दुल कवि को शरण देता था तो कुछ आर्थिक सहयोग करते थे।

असलहे दूसरे के नाम और मिले कहीं

एसपी ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास से 12 बोर की चार दोनाली बंदूक, 12 बोर की चार एकनाली बंदूक, 315 बोर की एक रायफल, 30 बोर की एक रायफल, 12 बोर के चार तमंचा, 315 बोर के तीन तमंचा, 12 बोर का एक तमंचा (अद्धी), 32 बोर की एक रिवाल्वर, 12 बोर के 112 कारतूस, 315 बोर के 17 करतूस, 30 बोर के आठ कारतूस, 16 खोखा, तीन चाकू और एक चापड़ बरामद किया गया।

आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वैध असलहों का लाइसेंस किसी और के नाम पर है, जबकि मिले वह किसी दूसरे के पास। आरोपितों के खिलाफ संबंधित धारा में भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पकड़े गए लोगों में शामिल दानियाल करीम एहतेशामुल करीम उर्फ करीम बाबा का बेटा है। करीम बाबा माफिया अतीक का गनर हुआ करता था। उसके जेल जाने के बाद फरार हो गया। लंबे समय तक गैरहाजिर रहने और संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी होने पर पुलिस विभाग के अधिकारियों ने उसे बर्खास्त भी कर दिया।

इरफान के साढ़ू से पूछताछ पुलिस ने शनिवार को बेरुई गांव के इरफान को गिरफ्तार किया था। इरफान माफिया अतीक का करीबी है। रविवार को पुरखास निवासी उसके साढ़ू छोटू से भी कई घंटे तक पूछताछ की गई। इस दौरान किसी को भी भीतर नहीं जाने दिया गया। एसपी ने बताया कि पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आए हैं, उस हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हर दो-तीन महीने में घर फोन करता था करीम बाबा माफिया अतीक का पूर्व गनर फरार करीम बाबा हर दो तीन महीने में घर फोन करता था और परिजनों का हालचाल पूछता था। प्रत्येक बार वह नए नंबर का इस्तेमाल करता था। रविवार को पकड़े गए करीम बाबा के बेटे ने पुलिस की पूछताछ में इस बात का राजफाश किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.