Move to Jagran APP

Coronavirus : मुंबई से लौटे कौशांबी के दो युवक कोरोना वायरस से संक्रमित Prayagraj News

अब कौशांबी में कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्‍या तीन हो गई है। मंगलवार को भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला था। वह ककोढा स्थित क्‍वारंटाइन सेंटर में रह रहा था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 06:57 PM (IST)
Coronavirus : मुंबई से लौटे कौशांबी के दो युवक कोरोना वायरस से संक्रमित Prayagraj News
Coronavirus : मुंबई से लौटे कौशांबी के दो युवक कोरोना वायरस से संक्रमित Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद कौशांबी में प्रवासियों के जरिए कोरोना वायरस के संक्रमण ने दस्‍तक दे दी है।  मुंबई से लौटे दो युवक जांच में संक्रमित पाए गए। जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों युवकों को इलाज के लिए प्रयागराज के कोविड अस्‍पताल लेवल वन कोटवा सीएचसी भेज दिया है।

loksabha election banner

मुंबई में नौकरी करने गए थे दोनों युवक

सिराथू तहसील क्षेत्र के अलग-अलग गांव के दो युवक मुंबई काम धंधे के सिलसिले से गए थे। लाकडाउन के बाद वह पिछले सप्ताह कौशांबी आए। लक्षण के आधार पर नौ मई को दोनों युवकों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डीएम व सीएमओ  पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचकर एक युवक को उठा लिया। जबकि दूसरे युवक को  क्वॉरेंटाइन सेंटर ककोढा से उठाया गया और एंबुलेंस से इलाज के लिए  प्रयागराज  भेजा गया। युवक के गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब कौशांबी में कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्‍या तीन हो गई है। मंगलवार को भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला था। वह ककोढा स्थित क्‍वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। कौशांबी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या पांच हो गई है जबकि दो मरीज पूरी तरह से स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो गए हैं।

 

  दोनों मरीजों के के स्वजन जिले में क्वारंटाइन

युवकों में संक्रमण मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अफसर सक्रीय हो गए हैं। युवकों कोरोना वायरस से सं‍क्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उनके परिवार के सदस्यों को जिला मुख्यालय स्थित क्षय रोग अस्पताल में क्वारंटाइन करा दिया गया है। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि दोनों युवकों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऐसे में वे जिन लोगों के संपर्क में आए हैं। उनकी तलाश की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.