प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के कंधई थाना क्षेत्र स्थित ताला गांव में जेठ और भयाहू ने जहर खाकर जान दे दी। दोनों में अवैध संबंध की बात सामने आई है। परिजनों को जानकारी हो गई थी, इसलिए उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया। घटना से गांव में सनसनी फैल गई।

ट्रक चालक था मोहम्मद रहीम, पत्नी की हो चुकी है मौत

ताला गांव निवासी मोहम्मद रहीम (32) पुत्र मोहम्मद तवंकल ट्रक चलाता था। करीब डेढ़ महीने पहले उसकी पत्नी गुलफुल की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। घर पर वह बच्चों, माता-पिता, भयाहू पूनम (20) पत्नी शमी के साथ रहता था। पत्नी की मौत के बाद रहीम का अवैध संबंध भयाहू पूनम से हो गया। गुपचुप तरीके से दोनों में संबंध बना रहा। बुधवार रात लगभग नौ बजे उसके पिता तवंकल नमाज पढऩे गए हुए थे। उसकी मां घर के बगल छप्पर में लेटी थी। पूनम खाना बना रही थी, जबकि पास में रहीम बैठा था। इसी दौरान दोनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया।

नमाज पढ़कर लौटने पर पिता को हुई जानकारी

पिता नमाज पढ़कर घर लौटे तो देखा कि रहीम और पूनम जमीन पर पड़े तड़प रहे हैं। उन्हें उल्टी हो रही थी। तत्काल तवंकल बेटे व बहू को लेकर जिला अस्पताल आए, यहां चिकित्सकों ने पूनम को मृत घोषित कर दिया और हालत गंभीर देख रहीम को प्रयागराज स्थित स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया। वहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। वहां से परिजन शव लेकर गुरुवार की अपराह्न जिला अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शाम तक परिजनों ने तहरीर नहीं दी थी। रहीम के पिता तवंकल ने पुलिस को बताया कि दोनों में प्रेम का चक्कर चल रहा था। अचानक दोनों ने क्यों जहर खा लिया, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। एसपी अभिषेक ङ्क्षसह का कहना है कि यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है, पुलिस जांच में सही तथ्य सामने आ सकेंगे।

घर का मुख्य कमाऊ सदस्य था रहीम

पल भर में भयाहू के साथ मौत को गले लगाने वाला रहीम घर का मुख्य कमाऊ सदस्य था। वह ट्रक चलाकर पूरे परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। जबकि छोटा भाई सिविल परीक्षा की तैयारी करा रहा है। रहीम की मौत से पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। ताला गांव निवासी मोहम्मद तवंकल के रहीम के अलावा और तीन बेटे कयूम, शमी व अलिफ शेर हैं। सबसे बड़ा बेटा कयूम परिवार से अलग रहता है। तवंकल छोटे बेटे अलिफशेर के साथ मजदूरी करता है। रहीम ही घर का मुख्य कमाऊ सदस्य था। वह देल्हूपुर निवासी वजउल की ट्रक चलाकर पूरे परिवार का खर्च चलाता था। रहीम छोटे भाई शमी (पूनम का पति) को प्रयागराज में सिविल परीक्षा की तैयारी करा रहा था। शमी इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीए की पढ़ाई कर रहा है। शमी का पूरा खर्च रहीम ही उठा रहा था।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस