Move to Jagran APP

Weather Report in Prayagraj : दो घंटे की झमाझम बारिश से घरों-दुकानों में घुसा पानी

Weather Report भोर में झमाझम बारिश हुई तो नाले-नालियां और सीवर लाइनें पानी के दबाव को झेल नहीं सकीं। इससे शहर भर में जगह-जगह गली-मोहल्ले में वह ओवरफलो हो गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 12:34 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 12:34 PM (IST)
Weather Report in Prayagraj : दो घंटे की झमाझम बारिश से घरों-दुकानों में घुसा पानी
Weather Report in Prayagraj : दो घंटे की झमाझम बारिश से घरों-दुकानों में घुसा पानी

प्रयागराज,जेएनएन। शहर में मंगलवार की भोर में हुई दो घंटे की झमाझम बारिश हुई। बारिश से शहरियों को उमस से तो राहत मिली लेकिन उनके सामने दूसरी समस्‍या सामने आ गई। शहर के कई माेहल्‍लों में जलभराव हो गया। गलियों और सडकों पर घुटने तक पानी भर गया। नाले-नालियां और सीवर लाइनें ठीक से साफ न होने से भोर में झमाझम बारिश होने से ओवरफ्लो हो गईं। इससे सड़कें और गलियां तो लबालब हो गईं। घरों और दुकानों में भी पानी घुस गया, जिससे लोगों की गृहस्थी और दुकान के सामान भीगने से बर्बाद हो गए। बहुत से लोगों ने भीगे सामानों को छतों और बरामदे में डालकर सुखवाए।

prime article banner

नगर निगम की लापरवाही, सीवर लाइन चोक

भोर में झमाझम बारिश हुई तो नाले-नालियां और सीवर लाइनें पानी के दबाव को झेल नहीं सकीं। इससे शहर भर में जगह-जगह गली-मोहल्ले में वह ओवरफलो हो गए। अल्लापुर में मटियारा रोड, अलोपीबाग में पंजाबी कालोनी की तमाम दुकानों और घरों में पानी घुस गया। एफसीआई गोदाम, बाघंबरी रोड, बाघंबरी हाउङ्क्षसग स्कीम में लोहा पार्क के समीप, भैंसा पांडे नाले, रामलीला एवं विवेकानंद पार्कों के आसपास भी करीब एक से डेढ़ फीट पानी भर गया था। जार्जटाउन क्षेत्र में सीवाई चिंतामणि रोड, मालवीय रोड, लिडिल रोड और मूक-बधिर विद्यालय के आसपास भी लगभग डेढ़-दो फीट तक जलभराव हो गया। मुंडेरा और करेली के गौसनगर क्षेत्रों में कई घरों में पानी घुस गया। वहीं, टैगोरटाउन, रामबाग, बैरहना, हरवारा, चकमीरापट्टी, साउथ मलाका, मोहत्सिमगंज में रेलवे लाइन के किनारे, नार्थ मलाका आदि मुहल्लों में जलभराव हो गया। अल्लापुर और दारागंज क्षेत्रों में स्लूज एवं मोरी गेट खोलकर पानी निकाला गया। फिर भी पूरी तरह से पानी निकलने में करीब साढ़े आठ और नौ बज गए थे। लेकिन परेड मैदान पूरा भरा रहा। जलभराव से जार्जटाउन, अल्लापुर, करेली और मुंडेरा क्षेत्रों की स्थिति बेहद खराब रही। पार्षद दीपक कुशवाहा ने बताया कि चकमीरापट्टी में पंप लगवाकर पानी निकलवाया गया। वहीं, सुबह होने पर लोग अपने भीगे सामानों को सहेजने में जुट गए थे।

पॉश इलाकों की सड़कें-गलियां भी लबालब

पॉश इलाकों में शुमार सिविल लाइंस, टैगोर टाउन, अशोक नगर जैसे मोहल्लों की भी कई सड़कें और गलियां लबालब हो गई थीं। कटरा में मनमोहन पार्क, लक्ष्मी टॉकीज चौराहा के आसपास पानी भर जाने से आने-जाने वालों को असुविधा हुई।

पानी निकलने के बाद फैला कीचड़

जलभराव वाले क्षेत्रों में पानी निकलने के बाद सड़कों और गलियों में कीचड़ फैल गया था। इन क्षेत्रों से पानी निकल जरूर गया था लेकिन जमीन गीली होने से सफाईर्किमयों को झाड़ू लगाने में असुविधा हो रही थी। जिससे सफाई नहीं हो सकी। उसमें दवाओं के छिड़काव का भी खास असर नहीं होता है। लिहाजा, बदबू के कारण लोगों को घरों में रहना भी मुश्किल हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.