प्रयागराज, जेएनएन। ईश्वर शरण पीजी कॉलेज में दो दिवसीय अंतर महाविद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हुआ। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. आनंद शंकर सिंह ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत कर आगे बढऩे की शुभकामना दी।

इन खिलाडिय़ों को मिली सफलता

बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में ईसीसी की रुबी यादव प्रथम, अर्चना पाल द्वितीय और सीएमपी की सृष्टि सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में ईसीसी के नीरज द्विवेदी प्रथम, निकेत पांडेय द्वितीय और सीएमपी के हरीश चौबे तीसरे स्थान पर रहे। 200 मीटर दौड़ के बालक वर्ग में ईसीसी के नीरज द्विवेदी प्रथम, निकेत पांडेय द्वितीय और सीएमपी के अनुराग यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर दौड़ के बालिका वर्ग में सीएमपी की सृष्टि प्रथम, ईसीसी की अर्चना पाल द्वितीय और एसएस खन्ना की रुबिना बेगम तृतीय स्थान पर रहीं। 800 मीटर दौड़ के बालक वर्ग में ईसीसी के ज्ञानप्रिय द्विवेदी प्रथम, ईश्वर शरण के अभिषेक यादव द्वितीय और सीएमपी के शनि गुप्ता को तृतीय स्थान मिला। वहीं 800 मीटर दौड़ के बालिका वर्ग में आर्य कन्या की सुनैना बिंद प्रथम, एसएस खन्ना की रुबीना बेगम द्वितीय और ईसीसी की दीपिका पाल को तीसरा स्थान मिला।

लंबी कूद में नीरज व रूबी को प्रथम स्थान

लंबी कूद बालक वर्ग में ईसीसी के नीरज द्विवेदी प्रथम, एसपीएम के महेंद्र प्रताप सिंह द्वितीय और सीएमपी के हरीश चौबे तृतीय स्थान पर रहे। बालिका वर्ग की लंबी कूद में ईश्वर शरण की रुबी यादव, प्रतिभा यादव और तान्या ने बाजी मारी। ऊंची कूद, गोला फेंक में भी खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किए। ओवरऑल एथलीट मीट पुरुष एवं बालिका वर्ग में ईसीसी ने बाजी मारी। बॉलीवाल में पुरुष वर्ग में एडीसी और महिला में सीएमपी ने बाजी मारी। इस दौरान चीफ प्राक्टर डॉ. मान सिंह, डॉ. रचना सिंह, डॉ. अनुजा सलूजा, डॉ. मनोज कुमार दुबे, डॉ. विवेक राय, डॉ. उदय सिंह भदौरिया, डॉ. रेफाक अहमद, डॉ. शैलेश यादव, डॉ. नरेंद्र सिंह, विवेक सिंह उपस्थित रहे। संचालन क्रीड़ा प्रभारी डॉ. एकात्मदेव और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. रचना सिंह ने किया।

जगत तारन डिग्री कॉलेज में प्रतिभागियों ने दिखाया दमखम

जगत तारन डिग्री कॉलेज में साहित्यिक क्रियाकलाप समिति की ओर से अंतर महाविद्यालयीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रथम सत्र में वाद-विवाद प्रतियोगिता में जगत तारन की शेफाली ने प्रथम और इविवि की साफिरा हुसैन चौधरी व आदित्य ने क्रमश: द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। सर्वश्रेष्ठ प्रश्नकर्ता सीएमपी की श्रेयांशी शुक्ला रहीं। रोल प्ले में जगत तारन की अदिति को प्रथम, एसएस खन्ना की मारिया सदफ को द्वितीय और जगत तारन की शिवानी मिश्रा को तृतीय स्थान मिला। मुख्य अतिथि वरिष्ठ रंगकर्मी डॉ. अनुपम आनंद रहे। प्राचार्या डॉ. कमला देवी ने अतिथि का स्वागत किया। इस दौरान डॉ. प्रतिमा चैतन्य, डॉ. प्रभा द्विवेदी, डॉ. अजिता, डॉ. फातिमा नूरी आदि उपस्थित रहीं।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस