Move to Jagran APP

टीवी धारावाहिक की कलाकार एकता ने दिए योग के टिप्‍स, बताए फिटनेस के राज Prayagraj News

टीवी सीरियल की कलाकार एकता तिवारी ने दैनिक जागरण के फेसबुक पेज पर लोगों से सीधा संवाद किया। योग प्रशिक्षक ने कहा कि संतुलित खान-पान योग इम्यून सिस्टम मजबूत करेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 02:42 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 04:50 PM (IST)
टीवी धारावाहिक की कलाकार एकता ने दिए योग के टिप्‍स, बताए फिटनेस के राज Prayagraj News
टीवी धारावाहिक की कलाकार एकता ने दिए योग के टिप्‍स, बताए फिटनेस के राज Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। धीरे-धीरे सामान्य होती दिनचर्या के साथ ही सेहत का भी ख्याल रखना जरूरी है। सेहत को एक घंटे योग और प्राणायाम करके दुरुस्त रखा जा सकता है। आप योग करने के लिए कहीं जा नहीं पा रहे हैं तो घर में ही सूक्ष्म व्यायाम करके रोगों से मुक्ति पा सकते हैं। यह टिप्‍स टीवी धारावाहिकों की मशहूर कलाकार और योग प्रशिक्षिका एकता तिवारी ने दैनिक जागरण के फेसबुक पेज पर ऑनलाइन आकर लोगों को बताईं। एकता मुंबई से लाइव रहीं और इस दौरान उन्होंने कई ऐसे आसन भी करके लोगों को प्रशिक्षण दिया जिसे घर में किया जा सकता है।

loksabha election banner

मानसिक तनाव से मुक्ति पाने का रास्ता भी सुझाया

एक घंटे के सत्र में एकता तिवारी ने लोगों को मानसिक तनाव से मुक्ति पाने का रास्ता सुझाते हुए कहा कि मन में किन्हीं बातों को लेकर उलझनें चल रही हैं तो उसे अपने स्वजन या मित्रों को अवश्य बताएं। इससे मन हल्का हो जाता है और डिप्रेशन हावी नहीं होने पाता। कहा कि प्रत्येक दिन एक घंटे का योग आसन शरीर की फिटनेस का सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण मंत्र है। पौष्टिक और संतुलित खान-पान तथा योग करने से इम्यून मजबूत होता है।

एकता योग और फिटनेस की जानकार भी हैं

टेलीवीजन पर प्रसारित धारावाहिक तेरे मेरे सपने में मुख्य भूमिका निभा रहीं एकता योग और फिटनेस की जानकार भी हैं। चित्तौड़ की रानी पद्मिनी, गणेश लीला, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, सीआइडी, अदालत सहित अन्य धारावाहिकों में अभिनय करने वाली एकता ने लोगों के प्रश्न पर अपनी फिटनेस का राज भी बताया। कहा कि काम का बोझ अधिक रहता है फिर भी हमेशा चेहरे पर मुस्कान योग की बदौलत बनी रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.