Move to Jagran APP

मुसीबत की बारिश में अव्यवस्था तैरी

बारिश से शहर की सड़कों-गलियों की दशा और खराब हो गई। कुंभ कार्य के लिए खोदी गई सड़कों पर चलना जोखिम भरा हो गया। घरों में पानी घुस जाने से परेशानी हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 03:15 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 03:15 PM (IST)
मुसीबत की बारिश में अव्यवस्था तैरी
मुसीबत की बारिश में अव्यवस्था तैरी

जासं, इलाहाबाद : दोपहर बाद हुई बारिश से शहर की सड़कों-गलियों की दशा और खराब हो गई। सड़कों-गलियों में जलभराव व कीचड़ होने एवं गिट्टियां बिखरी होने से लोगों का चलना मुश्किल हो गया। कई लोग फिसलकर गिरकर चुटहिल भी हो गए। निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया।

loksabha election banner

करीब दो तिहाई शहर की सड़कों और गलियों की दशा गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई ने सीवर लाइन बिछाने के लिए बर्बाद कर रखी है। रही-सही कसर कुंभ मेले के मद्देनजर रोड चौड़ीकरण, फ्लाईओवर, रेलवे ओवरब्रिजों के कामों ने पूरी कर दी है। ज्यादातर मुख्य मार्गो पर कार्य होने से आधी सड़क तक निर्माण सामग्री फैली होने से लोगों को आवागमन मं परेशानी हो रही है। दोपहर बाद शुरू हुई बारिश रात तक होती रही। इससे निरंजन डॉट का पुल, दारागंज डॉट का पुल, सीएमपी डॉट का पुल, सोहबतियाबाग डॉट का पुल, गयासुद्दीनपुर, चकमीरापट्टी, मुंडेरा गांव, हिम्मतगंज, लूकरगंज, लीडर रोड, सरदार पटेल मार्ग, नवाब यूसुफ रोड, मेडिकल कालेज चौराहा, लिडिल रोड पर डेढ़-दो फीट तक जलभराव हो गया। पानी भर जाने से कई लोगों के वाहन भी खराब होकर फंस गए। नूरुल्लाह रोड, पुरानी जीटी रोड, इलाहाबाद-कौशांबी मार्ग, हीवेट रोड, कमला नेहरू रोड, एमएनएनआइटी रेलवे क्रासिंग मार्ग, अल्लापुर में 80 फीट रोड, मटियारा और अमिताभ बच्चन रोड, करेली में 60 फीट रोड, गौसनगर, बेनीगंज, शिवकुटी में मेला मार्गो पर कीचड़ होने से लोगों का खासी दिक्कत हुई।

----

सीवर की बेतरतीब खोदाई बनी मुसीबत

सोहबतियाबाग में गीता निकेतन के बगल से जाने वाली रोड पर सीवर लाइन बिछाने और सीवर चैंबर बनाने के लिए हो रहे बेतरतीब काम से स्थानीय लोग बहुत परेशान हैं। बारिश के कारण सड़क पर पानी भर जाने और कीचड़ फैल जाने से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल है। गीता निकेतन के बिल्कुल बगल से बिस्मिल इलाहाबादी मार्ग से मटियारा रोड चौराहे तक रोड जाती है। इसी रोड पर काफी समय से सीवर का काम चल रहा है। ठेकेदार कभी सीवर लाइन बिछाने के लिए खोदाई करा देता है तो कभी सीवर चैंबर बनाने के लिए जहां-तहां खोदाई करा दी जाती है। इससे लोगों को मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं। स्थानीय लोग ठेकेदार और गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों से अगर काम के संबंध में जानकारी लेना चाहते हैं तो वह सही जवाब देने के बजाय गोलमोल जवाब देकर पल्ला झाड़ लेते हैं। इससे लोगों में अधिकारियों के खिलाफ काफी आक्रोश भी है।

-----

हल्की बारिश से आधे शहर की बत्ती गुल

शनिवार दोपहर बाद हल्की बारिश के दौरान ही आधे से ज्यादा शहर की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। कई स्थानों पर ट्रांसफॉर्मर में गड़बड़ी तो कहीं फ्यूज उड़ जाने से आपूर्ति ठप हो गई। जैसे तैसे व्यवस्था दुरुस्त की गई तो रविवार को झमाझम बारिश ने फिर मुसीबत खड़ी कर दी। शनिवार को बमरौली क्षेत्र में कसारी-मसारी और केंद्रांचल फीडर बारिश के दौरान तीन-तीन घंटे के लिए बंद थे। अधिशासी अभियंता जीसी यादव ने बताया कि इंस्यूलेटर पंक्चर हो जाने के कारण आपूर्ति ठप हो गई थी। इसके अलावा मिंटो पार्क से हाईकोर्ट को सप्लाई होने वाली लाइन की केबल में फाल्ट आ जाने से काफी देर तक बिजली गुल रही। बाद में हाईकोर्ट को दूसरे उपकेंद्र से आपूर्ति दी गई। दारागंज, अल्लापुर, जार्जटाउन, गोविंदपुर, सलोरी, बघाड़ा, तेलियरगंज, बेली, कटरा, ममफोर्डगंज में भी आपूर्ति कई घंटे तक ठप रही। करेली, खुल्दाबाद, चौक, कीडगंज, मुट्ठीगंज, गऊघाट, अशोक नगर, सिविल लाइंस में भी काफी देर तक आपूर्ति ठप रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.