Move to Jagran APP

ईद पर बिजली कटौती न हो इसलिए प्रयागराज में जगह जगह लगाए गए थे ट्राली ट्रांसफार्मर और अतिरिक्त लाइनमैन

ईद पर दो दिन के लिए करेली खुसरोबाग तेलियरगंज गऊघाट बमरौली समेत अन्य उपखंडों से संबंधित मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ट्राली ट्रांसफार्मरों की व्यवस्था की गई। आंधी बारिश की वजह से ट्रांसफार्मर में कोई गड़बड़ी आने की दशा में इसे वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर रखा गया था।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 08:16 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 08:16 PM (IST)
ईद पर बिजली कटौती न हो इसलिए प्रयागराज में जगह जगह लगाए गए थे ट्राली ट्रांसफार्मर और अतिरिक्त लाइनमैन
ईद पर कहीं भी बिजली कटौती का लोगों को सामना नहीं करना पड़ा।

प्रयागराज, जेएनएन। ईद पर दो दिनों तक किसी प्रकार का बिजली आपूर्ति में व्यवधान नहीं उत्पन्न हो, इसके लिए पुराने इलाके में ट्राली ट्रांसफार्मरों की भी व्यवस्था की गई थी। कई उपकेंद्रों पर अतिरिक्त लाइनमैनों को तैनात किया गया। इनको क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग करने का निर्देश दिया गया था। गनीमत रही कि ईद पर कहीं भी बिजली कटौती का लोगों को सामना नहीं करना पड़ा।

loksabha election banner

ताकि बारिश और आंधी से न झेलनी पड़े बिजली गुल होने की समस्या 

ईद पर दो दिन के लिए गुरुवार सुबह से ही करेली, खुसरोबाग, तेलियरगंज, गऊघाट, बमरौली समेत अन्य उपखंडों से संबंधित मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ट्राली ट्रांसफार्मरों की व्यवस्था की गई। आंधी, बारिश की वजह से ट्रांसफार्मर में कोई गड़बड़ी आने पर बिजली गुल होने की दशा में इसे वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर रखा गया था। इसके अलावा उपकेंद्रों पर अतिरिक्त लाइनमैनों की भी तैनाती की गई थी। उपखंडों के एसडीओ व जेई को भी कहीं भी कोई गड़बड़ी आने पर उच्चाधिकारियों को जानकारी देते हुए तत्काल मरम्मतीकरण कर आपूर्ति बहाल कराने के निर्देश दिए गए थे।

ईद से पहले बारिश से पड़ा सप्लाई मेंखलल

ईद से पहले दो-तीन दिनों तक भले ही मामूली रूप से बारिश हुई हो, लेकिन इसका सीधा असर बिजली आपूॢत पर पड़ा। पूरी रात कई मुहल्लों में बिजली की लुकाछिपी जारी रही। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मुट्ठीगंज, रामबाग, बलुआघाट, मीरापुर, दरियाबाद, मलाकराज, साउथ मलाका समेत कई मुहल्लों में बारिश के दौरान बिजली गुल हुई तो गुरुवार सुबह सात बजे तक इसका आना-जाना लगा रहा। अधिकारियों का कहना है कि बारिश की वजह से कुछ जगहों पर जंपर उड़ गए थे, जिस कारण आपूर्ति प्रभावित हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.