Move to Jagran APP

करेली में CAA विरोधी भड़काऊ पर्चे वितरित, राजद्रोह का मुकदमा दर्ज, खुफिया तंत्र सक्रिय Prayagraj News

सीएए आंदोलन से जुड़े भड़काऊ पर्चे ने पुलिस और खुफिया तंत्र को परेशान कर दिया है। करेली थाने में इस मामले में राष्‍ट्रद्रोह का केस दर्ज हुआ है। खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 10:38 AM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 11:22 AM (IST)
करेली में CAA विरोधी भड़काऊ पर्चे वितरित, राजद्रोह का मुकदमा दर्ज, खुफिया तंत्र सक्रिय Prayagraj News
करेली में CAA विरोधी भड़काऊ पर्चे वितरित, राजद्रोह का मुकदमा दर्ज, खुफिया तंत्र सक्रिय Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। एक ओर तो रोशन बाग के मंसूर अली पार्क में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में धरना-प्रदर्शन चल रहा है। इसी बीच करेली इलाके में भड़काऊ पर्चे वितरित किए गए हैैं। इस मामले में करेली थाने में राष्ट्रद्रोह का मुकदमा लिखा गया है। पुलिस पर्चा छापने और बांटने वालों की तलाश में कर है। उधर मामले की गंभीरता को लेकर खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया है।

loksabha election banner

भड़काऊ पर्चे में केंद्र सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द लिखे हैैं

एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक करेली थाना प्रभारी संतोष दुबे को सीएए विरोधीआंदोलन से जुड़ा पर्चा सड़क पर पड़ा मिला था। उसमें सीएए और एनआरसी के खिलाफ मंसूर अली पार्क में चल रहे आंदोलन का जिक्र किया गया है। सीएए आंदोलन का जिक्र करते हुए पर्चे में  लिखा है कि 12 जनवरी से चल रहे आंदोलन में महिलाएं हुकूमत से दो-दो हाथ करने के इरादे से धरने पर बैठी हैैं। इस भड़काऊ पर्चे में केंद्र सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द लिखे हैैं।

करेली थाना प्रभारी ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

करेली के थाना प्रभारी करेली ने राष्ट्रद्रोह की धारा (124 ए) और धार्मिक भावनाएं भड़काकर सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश की धारा 153 ए, 153 बी के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

धारा 144 का उल्लंघर पर तीन के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में केस दर्ज

मंसूर अली पार्क में धारा 144 का उल्लंघन कर धरना-प्रदर्शन करने पर खुल्दाबाद थाने में तीन मुकदमे लिखे गए हैैं। आरोपितों को नोटिस भेजकर पाबंद किया जा रहा है। इधर शुक्रवार को भी सीएए के विरोध में मंसूर अली पार्क में धरना और प्रदर्शन जारी रहा। इसमें कई वकील भी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.