Move to Jagran APP

Traffic System in Prayagraj : यातायात नियमों का जरूर करें पालन वरना आपके घर पहुंचेगा ई-चालान

Traffic System in Prayagraj यातायात निरीक्षक का कहना है कि यातायात व्यवस्था को मुकम्‍मल बनाए रखने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। नियमों का पालन कराने व जागरूकता को हर छोटे-बड़े चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई भी हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 01:22 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 01:22 PM (IST)
Traffic System in Prayagraj : यातायात नियमों का जरूर करें पालन वरना आपके घर पहुंचेगा ई-चालान
प्रयागराज में यातायात नियमों के पालन कराने को ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने जागरूकता अभियान चलाया है। हर चौराहे पर लाउडस्पीकर लगाए गए हैं, जिसके माध्यम से लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। लाउडस्पीकर पर उद्घोषणा में कहा जा रहा है कि यातायात नियमों का पालन करें, अन्यथा घर पर ई-चालान पहुंच जाएगा। इसका असर भी देखने को मिल रहा है। लोग यातायात नियमों का पालन करने लगे हैं। जो लोग पहले लाल सिग्नल होने पर भी निकल जाते थे, वे भी अब अपने वाहनों को रोककर ग्रीन लाइट होने का इंतजार करते हैं। हालांकि अभी भी कई ऐसे भी हैं जो नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। उन्‍हें सजग होने की जरूरत है।

loksabha election banner

शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर हुई व्यवस्था

शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर इसकी व्यवस्था की गई है। म्योहाल, लोकसेवा आयोग, धोबीघाट, ट्रैफिक चौराहा, तेलियरगंज, बालसन, पत्रिका चौराहा, हाथी पार्क, तिनकोनिया, बैरहना, चंद्रलोक, जानसेनगंज, साउथ मलाका, बिजली घर, सिविल लाइंस हनुमान मंदिर, सुभाष चौराहा समेत अन्य जगहों पर लाउडस्पीकर लगाए गए हैं।

ऐसे लोगों को किया जा रहा जागरूक

नमस्कार, यातायात विभाग सभी लोगों का स्वागत करती है। यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए इसका पालन करें। रेड लाइट पर रुके और ग्रीन सिग्नल होने पर ही आगे बढ़े। हेलमेट का प्रयोग करें। चार पहिया सवार सीट बेल्ट लगाएं। दोपहिया वाहन पर तीन सवारी न चलें। यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने में आपका सहयोग जरूरी है। जो नियमों का पालन नहीं करेगा उसका ई-चालान के माध्यम से चालान काटा जाएगा।

लोगों का सहयोग जरूरी : आरके सिंह

यातायात निरीक्षक आरके सिंह का कहना है कि यातायात व्यवस्था को मुकम्मल बनाए रखने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। लोगों को यातायात नियमों का पालन कराने के लिए ही हर छोटे-बड़े चौराहों पर लाउडस्पीकर लगवाए गए हैं ताकि लोग जागरूक हो सकें। जो लोग अब भी नियमों को तोड़ रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.