Move to Jagran APP

शास्त्री पुल पर ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ करेगी ट्रैफिक पुलिस

शास्त्री पुल पर अक्सर गड़बड़ी सामने आती रहती है। ऐसी समस्याओं को रोकने कीअब पुलिस ने प्लान बना लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 07:16 PM (IST)
शास्त्री पुल पर ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ करेगी ट्रैफिक पुलिस
शास्त्री पुल पर ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ करेगी ट्रैफिक पुलिस

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : शास्त्री पुल पर अक्सर गड़बड़ी सामने आती रहती है। कभी यहां की सड़क जर्जर हो जाती है तो कभी सड़क किनारे बने स्लैब क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। इसकी वजह ओवरलोड वाहन हैं। ऐसे में ओवरलोड वाहनों की पुल से आवाजाही पर अब पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए कमर कस ली है। बैरहना स्थित नए यमुना पुल और झूंसी थाने के पास ट्रैफिक विभाग के पुलिसकर्मी ऐसे वाहनों पर नजर रखेंगे। ऐसे वाहनों का चालान ही नहीं कटेगा, बल्कि उसे सीज किया जाएगा।

loksabha election banner

बारिश के मौसम में शास्त्री पुल की सड़क जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई थी। यही नहीं अलोपीबाग चुंगी से शास्त्री पुल तक भी सड़क की हालत खराब हो गई। लोक निर्माण विभाग खंड तीन के अधिकारियों का साफ कहना था कि ओवरलोड वाहनों की वजह से ये सब हो रहा है। पुल के पिलर में भी गड़बड़ियां आ रही हैं। तमाम कोशिश के बाद भी ओवरलोड वाहनों का परिवहन इधर बंद नहीं हो रहा है। इधर, सप्ताह भर पहले पुल पर डंपर वाली घटना हुई तो यातायात पुलिस की भी नींद टूटी। अब उसने शास्त्री पुल पर ओवरलोड वाहनों के परिवहन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का मूड बना लिया है। बैरहना स्थित नए यमुना पुल और झूंसी थाने के पास तैनात किए गए पुलिसकर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि ओवरलोड वाहनों को पकड़े और कार्रवाई करें। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को भी दें। उधर, लोक निर्माण विभाग खंड तीन के अधिशासी अभियंता अजय गोयल का कहना है कि ओवरलोड वाहनों के कारण ही पुल में अक्सर गड़बड़ी की बात सामने आती है। ओवरलोड वाहनों पर प्रतिबंध लगना बेहद जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.