प्रयागराज,जेएनएन। सुगम और सुरक्षित यातायात, कोहरे में हादसों को रोकने, सड़क सुरक्षा की खामियों सहित विभिन्न बिंदुओं पर दैनिक जागरण के समाचारीय अभियान से प्रेरित होकर ट्रैफिक पुलिस ने नए सिरे से कार्रवाई शुरू की है।को ट्रैफिक पुलिस ने जिले भर में एक साथ अभियान चलाया। पहले दिन ही नियम का उल्लंघन करने वाले 512 लोगों का चालान करते हुए जुर्माना वसूल किया। साथ ही वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करते हुए बताया गया कि कोहरे के दौरान किस-किस तरह की सतर्कता जरूरी है।

जागरुकता करने के साथ कार्रवाई

एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने कहा कि दैनिक जागरण ने अपने समाचारीय अभियान के जरिए वाहन चालकों जागरूक करने के साथ ही हादसों को रोकने में अवरोधक को भी केंद्र में रखा था।

सुरक्षा इंतजामों पर फोकस

हाईवे से लेकर शहर की सड़कों तक सुरक्षा इंतजामों पर फोकस किया गया, जिससे लोगों में यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित हुए। अब ट्रैफिक पुलिस भी समाचार में उठाई गई समस्याओं का निदान करते हुए नियम की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।  को ट्रैफिक इंस्पेक्टर राकेश प्रताप सिंह ने शहर में दूसरे ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र में वाहनों की जांच करते हुए चालकों से शमन शुल्क वसूल किया। ट्रैफिक पुलिस और आरटीओ जल्द ही सड़क हादसों को रोकने के लिए दूसरे उपाय भी दैनिक जागरण के सहयोग से करेंगे।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस