Move to Jagran APP

ट्रैफिक पुलिस ने सिविल लाइंस से उठाए वाहन तो लोगों ने किया विरोध

ट्रैफिक पुलिस ने इन दिनों सड़कों पर खड़े वाहनों को हटाने का अभियान चला रखा है। सिविल लाइंस में कार्रवाई के दौरान खरीदारी को आए लोगों ने विरोध किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 11:54 AM (IST)
ट्रैफिक पुलिस ने सिविल लाइंस से उठाए वाहन तो लोगों ने किया विरोध
ट्रैफिक पुलिस ने सिविल लाइंस से उठाए वाहन तो लोगों ने किया विरोध

प्रयागराज, जेएनएन। सड़कों के दोनों साइड वाहनों को खड़ा कर आवागमन में दिक्कत पैदा करने वालों के खिलाफ  ट्रैफिक पुलिस का अभियान जारी है। इसी क्रम में यातायात पुलिस ने क्रेन के जरिए 16 कारें और 22 दो पहिया वाहनों को उठवा कर ट्रैफिक पुलिस लाइन भेजा। पुलिस ने दर्जनों वाहनों का चालान भी किया ताकि कार्रवाई के डर से सड़क किनारे वाहन पार्क न किया जाए। 

loksabha election banner

 लोगों ने पुलिस से किए सवाल, आखिर खड़ी कहां करें वाहन 

हालांकि कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। लोगों ने यातायात पुलिसकर्मियों से सवाल पूछा कि आखिर खरीदारी को आए लोग गाडिय़ां कहां खड़ी करें। एसपी टै्रफिक कुलदीप सिंह का कहना है कि अभियान चलता रहेगा लेकिन नगर निगम को वाहन स्टैंड और पार्किंग का इंतजाम करना चाहिए। यूं सभी गाडिय़ों का चालान किए जाने से समस्या हल नहीं होगी। पुलिस का अभियान नवाब यूसुफ रोड, एसपी मार्ग, सुभाष चौराहा, महात्मा गांधी मार्ग पर चला। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज शहर की यातायात और पार्किंग व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है। संबंधित विभागों के अफसरों को नोटिस जारी करते हुए 12 जुलाई तक जवाब मांगा है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस अभियान चला रही है।

निगम ने निकाली गाडिय़ों की हवा, चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

नगर निगम के अतिक्रमण उन्मूलन दस्ते ने नवाब युसूफ रोड और सुभाष चौराहे के पास अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान अवैध तरीके से पार्क की गई दो पहिया और चार पहिया गाडिय़ों की हवा भी निकाल दी गई। टीम ने नगर निगम के आसपास अवैध तरीके से दुकान लगाने वालों को हटवाया। फिर रायल होटल के पास सड़क पर खड़ी गाडिय़ों को हटवाया गया। टीम डीआरएम कार्यालय की तरफ आगे बढ़ती गई। सड़क पर खड़ी दो और चार पहिया गाडिय़ों की हवा निकाल दी।

गाडिय़ों को हटवाकर अतिक्रमण से मुक्त कराया गया

कोर आफिस खरबंदा मार्केट के पास सड़क पर खड़ी गाडिय़ों को हटवाकर अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। डीआरएम कार्यालय तक अभियान चलाने के बाद टीम ने उसके बाद कोर आफिस से लेकर सुभाष चौराहे तक अभियान चलाया। सड़क पर ठेला लगाने वालों पर कार्रवाई की। चार ठेलों को हटवाया। इसके बाद राजकरण सिनेमा के सामने ठेला और भट्ठी लगाकर चाय बेचने वालों को हटवाया। उनकी भट्ठी भी तोड़ दी। निगम की कार्रवाई के दौरान सड़क से लगभग 350 दो पहिया गाडिय़ां और 200 से अधिक चार पहिला गाडिय़ों को हटवाया गया। इस दौरान दो हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया। 

बोले अतिक्रमण निरीक्षक

अतिक्रमण निरीक्षक मनोज कुमार यादव का कहना है कि गाडिय़ों की हवा इसलिए निकाली गई, ताकि लोगों को इसका एहसास हो कि उन्होंने गलत स्थान पर गाड़ी पार्क की थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.