Move to Jagran APP

वीडियो कांफ्रेंसिंग में व्‍यापारियों ने कहा कि टैक्स भुगतान की अवधि बढ़ाई जाए Prayagraj News

व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष से व्यापारियों और उद्यमियों ने अपने सुझाव दिए। उन्‍होंने टैक्‍स भुगतान की अवधि को बढ़ाने और दुकानें खोलने के लिए छूट देने की मांग की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 03:16 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 03:16 PM (IST)
वीडियो कांफ्रेंसिंग में व्‍यापारियों ने कहा कि टैक्स भुगतान की अवधि बढ़ाई जाए Prayagraj News
वीडियो कांफ्रेंसिंग में व्‍यापारियों ने कहा कि टैक्स भुगतान की अवधि बढ़ाई जाए Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने जूम एप के जरिए काशी प्रांत के सभी जिलों के व्यापारिक संगठनों से वीडियो कांफ्रेंसिंग मीटिंग की। इसमें व्‍यापारियों व कारोबारियों ने अपनी-अपनी राय दी।

loksabha election banner

बिजली का फिक्स चार्ज की जगह केवल खर्च वसूला जाए

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सरदार जोगिंदर सिंह ने कहा कि जब तक होटल बंद हैं, तब तक सभी प्रकार के टैक्स भुगतान की अवधि बढ़ा दी जाए। नैनी इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव नैयर ने कहा कि जब तक इंडस्ट्री बंद है, तब तक बिजली का फिक्स चार्ज की जगह केवल खर्च वसूला जाए। इलाहाबाद इलेक्ट्रानिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण मालवीय ने कहा कि गर्मी को देखते हुए पंखे, कूलर, एसी की दुकानें खोलने अथवा होम डिलीवरी की अनुमति दी जाए।

कोई भी वैकल्पिक व्यवस्था शर्तों के साथ बनाई जाए

सिविल लाइंस व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील खरबंदा ने कहा कि दुकानें खोलने के लिए कोई भी वैकल्पिक व्यवस्था शर्तों के साथ बनाई जाए। ईस्टर्न यूपी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विनय टंडन ने कहा कि औद्योगिक प्लाटों का मेंटिनेंस चार्ज अगले तीन साल तक माफ किया जाए। प्रयाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय अरोरा ने सभी प्रकार के व्यापार को थोड़ी-थोड़ी छूट देने की मांग की। बोर्ड के उपाध्यक्ष ने जल्द ही मुख्यमंत्री से बात करके सभी बिंदुओं के निवारण का आश्वासन दिया।

इकाई चलाने को 20 उद्यमियों ने दिए घोषणा पत्र

 जरूरी सामग्री की इकाइयां चलाने की अनुमति यहां लॉकडाउन वन से ही मिलने लगी थी। यही वजह है कि पौने दो सौ इकाइयों के संचालन की अनुमति पहले ही मिल चुकी है। 20 और उद्यमियों ने कंपनियां चलाने के लिए जिला उद्योग केंद्र में घोषणा पत्र दिए हैं। घोषणा पत्र देने से वह स्वत: उद्योग चला सकेंगे। इस तरह करीब दो सौ इकाइयां शुरू हो जाएंगी।

25 कंपनियों को लॉकडाउन 3.0 में स्वीकृति मिली है

राइस और फ्लोर मिलों, दूध के उत्पाद, तेल, बिस्किट, ब्रेड-बेकरी, जेम-जेली, दवाएं आदि जरूरी सामग्री वाली 75 इकाइयों को लॉकडाउन-1.0 में ही स्वीकृति दी जा चुकी थी। लगभग इतनी ही इकाइयों को लॉकडाउन-2. 0 और 25 कंपनियों को लॉकडाउन 3.0 के शुरू में जिला उद्योग केंद्र से स्वीकृति मिल गई थी। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद से शुक्रवार तक 20 उद्यमियों ने डीएम को संबोधित घोषणा पत्र उद्योग केंद्र में दिए।

बोले उपायुक्त उद्योग

उपायुक्त उद्योग अजय कुमार चौरसिया ने बताया कि घोषणा पत्र देने का मतलब है कि कोविड-19 के मानकों का पालन करते हुए उद्यमी अपनी कंपनी चला सकते हैं।

व्यापार शुरू करने से पहले दुकान को करना होगा सैनिटाइज

इलाहाबाद कंप्यूटर डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों की मीटिंग शुक्रवार को जूम एप पर हुई। इसमें लॉकडाउन खुलने के बाद दुकानों पर सावधानी बरतने को लेकर चर्चा हुई। संस्था के अध्यक्ष सौरभ गुप्ता ने कहाकि दुकान जिस दिन भी खुले सबसे पहले हमें अपनी दुकानों को खोलकर कुछ घंटों के लिए छोडऩा पड़ेगा, ताकि उसके अंदर जो गैस बन चुकी हो वह हानिकारक गैस दुकान से बाहर निकल सके। व्यापार करने से पहले दुकानों को सैनिटाइज करना होगा। महामंत्री अविनाश कुमार ने सदस्यों को बताया कि दुकान के गेट पर आवश्यक रूप से एक हैंड सैनिटाइजर रखा जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.