प्रयागराज, जेएनएन। प्रदेश सरकार के पर्यटन, धर्मार्थ कार्य एव संस्कृति मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि काम के बलबूते मोदी और योगी सरकार पर आम लोगों का विश्वास बढ़ा है। इस बात को पुख्ता करने के लिए उन्होंने कई योजनाओं के आंकड़े भी पेश किए। वह विकास भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री ने गिनाईं उपलब्धियां

पर्यटन मंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 में उप्र में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार का गठन हुआ, उस समय परिस्थितियां बेहद खराब थीं। विभागों में फाइलों का ढेर लगा था। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेशों और निर्देशों का पालन भी नहीं किया जा रहा था। मंत्रियों का आवासों पर लाखों रुपये खर्च किए जाते थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले मंत्रियों को हर दिन सुबह साढ़े नौ बजे अपने कार्यालयों में पहुंचने के लिए कहा और अब उसका परिणाम सामने है। काम होने लगा है। केंद्र और प्रदेश की सभी योजनाओं का आंकड़ा पेश करते हुए दावा किया कि पहले की सरकारों की अपेक्षा मोदी और योगी सरकार में काफी काम हुआ है। अब कोई गुंडा टैक्स नहीं मांगता, अपराधियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान चला।

कई योजनाओं की सफलता का आंकड़ा भी पेश किया

उन्होंने इन्वेस्टर समिट के बारे में बताते हुए यह भी स्पष्ट करने की कोशिश की कि अब उप्र में उद्योग के बढ़ावा लिए पर्याप्त माहौल तैयार हो गया है। उन्होंने पिछली सरकार की चुटकी भी ली। कहा कि पिछली सरकार में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का टेंडर भी पड़ गया था, जबकि जमीन तक का अधिग्रहण नहीं किया गया था, योगी सरकार में 96 प्रतिशत जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है और काम भी शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालयों, सामूहिक वैवाहिक योजना एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना सहित कई योजनाओं की सफलता का आंकड़ा भी पेश किया।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप