Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में फरारी काट रहे मध्य प्रदेश के 470 वांटेड

मध्य प्रदेश के टॉप टेन के अपराधी उत्तर प्रदेश में फरारी काट रहे हैं। वह भी कोई दो-चार नहीं बल्कि 470 वांटेड हैं जिन पर में ढाई से 50 हजार तक का इनाम भी है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 11:44 PM (IST)
उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में फरारी काट रहे मध्य प्रदेश के 470 वांटेड
उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में फरारी काट रहे मध्य प्रदेश के 470 वांटेड

इलाहाबाद (जेएनएन)। मध्य प्रदेश के टॉप टेन के अपराधी उत्तर प्रदेश में फरारी काट रहे हैं। वह भी कोई दो-चार नहीं बल्कि 470 वांटेड हैं जिन पर में ढाई से 50 हजार तक का इनाम भी है। ये शातिर  इलाहाबाद, मीरजापुर, वाराणसी, चित्रकूट, बांदा, मेरठ, सहारनपुर और लखनऊ में अपना ठौर बनाए हैं। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी मप्र पुलिस ने उप्र पुलिस को पत्र भेजकर इन अपराधियों को पकडऩे में मदद मांगी। उप्र में पुलिस की चार स्पेशल टीमें गठित की गई हैं।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। ऐसे में मप्र पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रखा है। वहां की पुलिस को कई बदमाशों की इलाहाबाद के मांडा, कोरांव, शंकरगढ़, बारा, घूरपुर, नैनी, धूमनगंज और करेली में लोकेशन मिली है। रीवा के सेमरिया, पनवार, सोहागी, शाहपुर, चाकघाट, डभौरा, जनेह, हनुमना थाना क्षेत्र के वांछितों की सूची भी उप्र पुलिस को भेजी गई है। इसमें ढाई हजार के 68 इनामी, पांच हजार के 87 इनामी भी शामिल हैं। रीवा के सेमरिया थाने से 30 हजार का इनाम बबली कोल को भी पकडऩे के लिए उप्र पुलिस से मदद मांगी गई है। उस पर उप्र पुलिस ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। इसी तरह 30 हजार के इनामी लवलेश, कालिंजर निवासी अनुराग मिश्रा की तलाश है। अनुराग पर उप्र पुलिस की ओर से 50 हजार व मप्र पुलिस की ओर से पांच हजार का इनाम घोषित है। 

आइजी रीवा उमेश जोगा ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर बदमाशों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसीलिए शातिरों ने इलाका छोड़कर उत्तर प्रदेश में रिश्तेदारों और दोस्तों के यहां ठिकाना जमाया है। उनकी लोकेशन ट्रेस होने पर उप्र पुलिस को सूचना दी गई है। जल्द ही बॉर्डर मीटिंग भी बुलाई जाएगी, जिसमें इलाहाबाद, चित्रकूट और वाराणसी रेंज के आइजी भी शामिल होंगे।

एसएसपी इलाहाबाद  नितिन तिवारी ने बताया कि पहले भी मप्र के अपराधियों को यहां पकड़ा गया है। मप्र पुलिस के पत्र के बाद निगरानी बढ़ा दी गई है। जिले में पडऩे वाली मप्र-उप्र की सीमा चाकघाट, चंद्रपुर, बड़ोखर भारापोर में बैरियर भी लगा दिए गए हैं। पुलिस की स्पेशल टीमें भी गठित की गई हैं जो मप्र के वांछित बदमाशों की तलाश में जुटी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.