Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 16 September 2020 : Road Accident in Pratapgarh : बस से कुचल कर दो मासूम सगे भाइयों की मौत पर रास्‍ताजाम, आश्‍वासन पर माने ग्रामीण

प्रतापगढ में दो सगे भाइयाें की हादसे में मौत। प्रतापगढ में हादसे की एक सिपाही की मौत हो गई जबकि उसका जख्‍मी हो गए। आरएएस के विचारक गोविंदाचार्य प्रयागराज में तीन के दौरे पर हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 08:21 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 08:21 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 16 September 2020 : Road Accident in Pratapgarh : बस से कुचल कर दो मासूम सगे भाइयों की मौत पर रास्‍ताजाम, आश्‍वासन पर माने ग्रामीण
Top Prayagraj News of the day, 16 September 2020 : Road Accident in Pratapgarh : बस से कुचल कर दो मासूम सगे भाइयों की मौत पर रास्‍ताजाम, आश्‍वासन पर माने ग्रामीण

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बुधवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां दो मासूम सगे भाइयों की बस के कुलचकर मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब निजी बस का चालक वाहन को बैक कर रहा था। वहीं, प्रतापगढ़ जनपद में बुधवार को दूसरा हादसा हुआ। नवाबगंज थाना इलाके में अनियंत्रित ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से बाइक सवार एक सिपाही की मौत हो गई, वहीं दूसरा सिपाही जख्‍मी हो गया। जबकि, भारत सत्ता से नहीं संस्कारों से चलता है। राज सत्ता से नहीं धर्म सत्ता से चलता है। नैतिकता व धर्म व्यापक अर्थों में भारत के जीन में है क्यों कि भारत का विशिष्ट उद्देश्य है। यह कहना है देव प्रयाग से गंगा सागर तक अध्ययन प्रवास पर निकले आरएसएस के विचारक केएन गोविंदाचार्य का।

loksabha election banner

Road Accident in Pratapgarh : बस से कुचल कर दो मासूम सगे भाइयों की मौत पर रास्‍ताजाम, आश्‍वासन पर माने ग्रामीण

 यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बुधवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां दो मासूम सगे भाइयों की बस के कुलचकर मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब निजी बस का चालक वाहन को बैक कर रहा था। हादसे से आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क किनारे रखकर जाम लगा दिया है। एसडीएम लालगंज और सीओ सदर द्वारा आर्थिक सहायता, आवास आदि मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया तब करीब डेढ़ घंटे बाद जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शव कब्‍जे में ले लिया। जेठवारा थाना अंतर्गत शमशेरगंज बाजार में राजेश पटवा रहते हैं। उनके दो मासूम बेटे आर्या (4) व शिवा (2) बुधवार की सुबह करीब छह बजे घर से करीब 100 मीटर दूर सड़क के किनारे शौच को गए थे।

 

Accident on Lucknow Highway : प्रतापगढ़ में एक सिपाही की मौत व दूसरा जख्‍मी, दोनों पिकेट ड्यूटी पर जा रहे थे

प्रतापगढ़ जनपद में बुधवार को दूसरा हादसा हुआ। नवाबगंज थाना इलाके में अनियंत्रित ट्रैक्‍टर की टक्‍कर से बाइक सवार एक सिपाही की मौत हो गई, वहीं दूसरा सिपाही जख्‍मी हो गया। दोनों नवाबगंज थाना क्षेत्र में तैनात थे। हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ। दोनों सिपाही पिकेट ड्यूटी के लिए बरमौली जा रहे थे। घायल सिपाही को ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी में भर्ती कराया गया है। उधर घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकला।

RSS thinker KN Govindacharya : समृद्धि का पकवान संस्कृति की थाली में परोसें

  भारत सत्ता से नहीं संस्कारों से चलता है। राज सत्ता से नहीं धर्म सत्ता से चलता है। नैतिकता व धर्म व्यापक अर्थों में भारत के जीन में है क्यों कि भारत का विशिष्ट उद्देश्य है। यह कहना है देव प्रयाग से गंगा सागर तक अध्ययन प्रवास पर निकले आरएसएस के विचारक केएन गोविंदाचार्य का। प्रयागराज पहुंचने पर डॉ. प्रमोद शर्मा के साथ फेसबुक लाइव में गंगा भारत की जीवन रेखा है विषय पर अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि समृद्धि का पकवान संस्कृति की थाली में परोसने की जरूरत है। भव्यता की होड़ में दिव्यता की उपेक्षा किसी भी हाल में नहीं करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.