Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 02 September 2020 : लखनऊ में प्रापर्टी डीलर की हत्‍या कर फरार इलाहाबाद हाई कोर्ट का अधिवक्‍ता प्रतापगढ़ में पकड़ा गया

लखनऊ में डीलर का हत्‍यारोपित प्रतापगढ़ में पकड़ा गया। दोहरे हत्याकांड में तीन आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार। गंगा यमुना जलस्‍तर अभी और बढेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 09:53 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 09:53 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 02 September 2020 : लखनऊ में प्रापर्टी डीलर की हत्‍या कर फरार इलाहाबाद हाई कोर्ट का अधिवक्‍ता प्रतापगढ़ में पकड़ा गया
Top Prayagraj News of the day, 02 September 2020 : लखनऊ में प्रापर्टी डीलर की हत्‍या कर फरार इलाहाबाद हाई कोर्ट का अधिवक्‍ता प्रतापगढ़ में पकड़ा गया

प्रयागराज, जेएनएन। लखनऊ में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर भागे आरोपित को प्रतापगढ़ में पकड़ लिया गया है। आरोपित इलाहाबाद हाई कोर्ट में अधिवक्‍ता है। वहीं, कौशांबी जिले करारी कोतवाली के महेंद्र गांव में सोमवार को हुए दोहरे हत्याकांड के तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि, कानपुर, हरिद्वार और नरौरा से बुधवार को गंगा में 3.56 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इसके अलावा केन-बेतवा नदी का पानी भी यमुना में आ रहा है।

loksabha election banner

लखनऊ में प्रापर्टी डीलर की हत्‍या कर फरार इलाहाबाद हाई कोर्ट का अधिवक्‍ता प्रतापगढ़ में पकड़ा गया

लखनऊ में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या कर भागे आरोपित को प्रतापगढ़ में पकड़ लिया गया है। आरोपित इलाहाबाद हाई कोर्ट में अधिवक्‍ता है। कुंडा सर्किल के  नवाबगंज थाने की पुलिस ने आरोपित मनीष यादव को बुधवार को दिन में करीब 11 बजे प्रतापगढ़ रायबरेली जनपद की सीमा पर ब्रह्मावली गांव के पास कार सहित पकड़ लिया गया है। वह हत्या को अंजाम देने के बाद लखनऊ से प्रयागराज भाग रहा था। वायरलेस पर सूचना पाने पर सक्रिय हुई पुलिस ने उसे पकड़ने में सफलता हासिल कर ली। पकड़ा गया आरोपित फिरोजाबाद जनपद के मसीरपुर थाना अंतर्गत धनापुर गांव का रहने वाला मनीष कुमार यादव पुत्र सुशील कुमार इलाहाबाद हाईकोर्ट में अधिवक्‍ता है।

Double Murder Case : कौशांबी में हुए दोहरे हत्याकांड में तीन आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 कौशांबी जिले करारी कोतवाली के महेंद्र गांव में सोमवार को हुए दोहरे हत्याकांड के तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।सोमवार को करारी के महेंद्र गांव में रुपये के लेनदेन को लेकर दो पक्षों खूनी संघर्ष हो गया। एक पक्ष से महिला व दूसरे पक्ष से युवक की मौत हो गई। प्रकरण की जांच सीओ मंझनपुर एसएन पाठक कर रहे हैं। उनके निर्देश पर बुधवार को इंस्पेक्टर अशोक कुमार, अर्का चौकी प्रभारी पीके राय, सिपाही जयसहाय, भूप नारायण, ङ्क्षरकू व गौरव राय क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान किसी मुखबिर ने आरोपित राम लखन रैदास पुत्र माईदीन, अरङ्क्षवद पुत्र राम लखन व शीलू उर्फ मनीष पुत्र रामलखन के घर पर होने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को घर से गिरफ्तार कर लिया।

Ganga-Yamuna Flood : कानपुर और हरिद्वार का पानी बढ़ाएगा प्रयाग की परेशानी Prayagraj News

कानपुर, हरिद्वार और नरौरा से बुधवार को गंगा में 3.56 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इसके अलावा केन-बेतवा नदी का पानी भी यमुना में आ रहा है। गुरुवार को यह पानी प्रयागराज पहुंचने की संभावना है। इससे यमुना का जलस्तर बढ़ा तो संभावना है कि बंधवा के लेटे हनुमान मंदिर में पानी पहुंच जाएगा।गंगा-यमुना का जलस्तर बढऩे से संगम की तरफ जाने वाली सभी मार्ग बंद हो गए हैं। काली सड़क, हनुमान मार्ग, त्रिवेणी रोड, अक्षयवट मार्ग समेत सभी मार्गों पर आवागमन ठप है। नागवासुकि मंदिर के पास भी पानी पहुंच गया है। वहीं सरस्वती घाट, मनकामेश्वर मंदिर, बलुआघाट स्थित बारादरी की सीढिय़ां जलमग्न हैं। बारादरी के दो गुंबद भी पूरी तरह से डूब चुके हैं। सिंचाई विभाग बाढ़ प्रखंड के अधिशासी अभियंता बृजेश कुमार का कहना है कि हरिद्वार से 41247, नरोरा से 56137 और कानपुर बैराज से 2.59 लाख क्यूसेक पानी बुधवार सुबह छोड़ा गया है। कानपुर बैराज से छोड़ा गया पानी गुरुवार सुबह तक यहां पहुंचेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.