Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 05 July 2020 : गुरु के चरणों में झुके शीश, घरों से ऑनलाइन हुई पूजा

गुरु पूर्णिमा पर गुरुओं का पूजन हुआ। प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर हादसे में दंपती जख्‍मी हुए। वहीं फरार हिस्‍ट्रीशीटर विकास दुबे को प्रयागराज की एसटीएफ भी ढूंढ रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 06:35 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 06:35 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 05 July 2020 : गुरु के चरणों में झुके शीश, घरों से ऑनलाइन हुई पूजा
Top Prayagraj News of the day, 05 July 2020 : गुरु के चरणों में झुके शीश, घरों से ऑनलाइन हुई पूजा

प्रयागराज, जेएनएन। गुरु पूर्णिमा का पर्व उत्‍साह के साथ मनाया गया। मठों व आश्रमों में सीमित संख्‍या में शिष्‍यों ने गुरु पूजन किया। वहीं कारोना वायरस की वजह से अन्‍य भक्‍त घरों में ही ऑनलाइन गुरु पूजन किया। वहीं लालगोपालगंज में प्रयागराज-लखनऊ राजमार्ग स्थित टोल प्लाजा के समीप रविवार को सड़क हादसा हुआ। यहां कार की टक्‍कर से बाइक सवार दंपती जख्‍मी हो गए। इसी क्रम में कानपुर में पुलिस कर्मियों की जान लेने के बाद फरार हुए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में प्रयागराज की एसटीएफ भी लगी है। कानपुर से स्‍थानांतरित होकर यहां के जेलों में आए बंदियों की कुंडली खंगाली जा रही है।

loksabha election banner

गुरु के चरणों में झुके शीश, घरों से ऑनलाइन हो रही पूजा

कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच गुरु पूर्णिमा पर्व मनाया गया। ऐसे में घरों में रहकर शिष्‍यों ने गुरुओं की ऑनलाइन पूजा-अर्चना की। वहीं मठों में फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए शिष्‍यों ने गुरु पूजन किया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य जगद्गुरु स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती के अलोपीबाग स्थित आश्रम में शिष्‍यों ने गुरु के चरणों को धोकर पूजन और अर्चन किया। श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी में गुरु पूर्णिमा भक्ति भाव से मनाई जा रही है। गुरु श्री रामसेवक गिरी महाराज का पूजन-अर्चन किया गया। श्री विष्णु महाराज ने गुरु पूजन किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने नैनी के अवंतिका शाखा में परमपूज्‍य भगवा ध्वज का गुरु स्वरूप पूजन किया गया।

प्रयागराज-लखनऊ राजमार्ग पर कार की टक्‍कर से बाइक सवार दंपती जख्‍मी

लालगोपालगंज में प्रयागराज-लखनऊ राजमार्ग स्थित टोल प्लाजा के समीप रविवार को सड़क हादसा हुआ। यहां कार की टक्‍कर से बाइक सवार दंपती जख्‍मी हो गए। उन्‍हें इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मौके का फायदा उठाकर सवार कार लेकर फरार हो गया। पुलिस उसका पता लगाने का प्रयास कर रही है। वहीं लालगाेपालगंज कस्बा के इब्राहिमपुर मोहल्ला में लखनऊ-राजमार्ग पर बाइक सवार युवक को बचाने के प्रयास में कार सवार ने अचानक ब्रेक मारी। अचानक ब्रेक लगने से पीछे से आ रही दो कार भी पहली कार से टकरा गईं। इससे दो कार क्षतिग्रस्‍त हो गई लेकिन किसी को चोट नहीं लगी।

कानपुर से यहां के जेलों में आए बंदियों की कुंडली खंगाल रही एसटीएफ

कानपुर में पुलिस कर्मियों की जान लेने के बाद फरार हुए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में प्रयागराज की एसटीएफ भी लगी है। मंडल के प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर समेत अन्य जनपदों की जेलों में बंद ऐसे बंदियों की कुंडली खंगाली जा रही है, जो कानपुर या कानपुर देहात जेल से ट्रांसफर होकर आए हैं। विकास दुबे और उनके बीच कोई संबंध है या नहीं, इसका पता लगाया जा रहा है। साथ ही दुर्दांत अपराधी के करीबियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि, अभी तक एसटीएफ के हाथ कुछ नहीं लगा है, लेकिन दुर्दांत अपराधी की तलाश में वह हर बिंदु पर काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.