Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 08 April 2020 : CoronaVirus : प्रतापगढ़ में तीन और जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित, पॉ‍जिटिव मरीजों की संख्‍या छह पहुंची Prayagraj

प्रतापगढ में तीन और जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। कौशांबी में दूसरा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला है। प्रतापगढ में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 09:33 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 08 April 2020 : CoronaVirus : प्रतापगढ़ में तीन और जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित, पॉ‍जिटिव मरीजों की संख्‍या छह पहुंची Prayagraj
Top Prayagraj News of the day, 08 April 2020 : CoronaVirus : प्रतापगढ़ में तीन और जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित, पॉ‍जिटिव मरीजों की संख्‍या छह पहुंची Prayagraj

प्रयागराज, जेएनएन । जिले में तीन और जमाती कोरोना पाजिटिव मिले हैं। इनकी जांच रिपोर्ट बुधवार शाम आने पर जिले में हड़कंप मच गया। इस तरह जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। वहीं, पडोसी जनपद कौशांबी के जनपद के दूसरे व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा और अलर्ट हो गया है। दूसरा संक्रमित व्यक्ति भी सिराथू के पचांभा गांव है। जबकि, पडोसी जनपद प्रतापगढ के कोतवाली क्षेत्र के बेलहा नया का पुरवा हाईवे पर मुंडा बाबा चबूतरे के पास बुधवार को दिन-दहाड़े वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

loksabha election banner

CoronaVirus : प्रतापगढ़ में तीन और जमाती कोरोना वायरस के संक्रमित,  मरीजों की संख्‍या छह पहुंची

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में तीन और जमाती कोरोना पाजिटिव मिले हैं। इनकी जांच रिपोर्ट बुधवार शाम आने पर जिले में हड़कंप मच गया। इस तरह जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।तीन दिन के भीतर डेरवा, देल्हूपुर, लक्ष्मणपुर के जमातियों, तीन स्वास्थ्य कर्मियों व जमातियों के संपर्क में आने वालों के कुल 31 सैंपल भेजे गए थे। इसमें तेरह जमातियों का भी सैंपल शामिल था, जो डेरवा प्राथमिक विद्यालय में रखे गए थे। जब केजीएमयू से बुधवार की शाम रिपोर्ट आई तो इनमें से डेरवा के तीन जमातियों के सैंपल में कोरोना पाजिटिव निकला। इससे अफसरों में खलबली मच गई। डीएम डा. रूपेश कुमार ने रिपोर्ट आने के तुरंत बाद तीनों पाजिटिव जमातियों को प्रयागराज के सराय इनायत क्षेत्र के कोटवा बनी सीएचसी के लिए रवाना करवा दिया। वहीं पर प्रतापगढ़ में पहले मिले तीन व कौशांबी के एक, प्रयागराज के एक पाजिटिव जमाती को रखा गया है। डीएम ने तत्काल ही डेरवा क्षेत्र के उस इलाके  को सील कर दिया गया है, जहां यह लोग रुके थे।

Coronavirus : पडोसी जनपद कौशांबी में मिला दूसरा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज Prayagraj News

पडोसी जनपद कौशांबी के जनपद के दूसरे व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा और अलर्ट हो गया है। दूसरा संक्रमित व्यक्ति भी सिराथू के पचांभा गांव है। पहले संक्रमित व्यक्ति के साथ गांव के जिन आठ लोगों को क्वारंटाइन किया गया था। उन्हीं व्यक्तियों में से एक युवक कोराना पॉजिटिव मिला। रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक अधिकारी व चिकित्सक गांव पहुंचे और दूसरे कोराना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी है। संक्रमित युवक को प्रयागराज स्थित कोविड अस्पताल कोटावा भेजा दिया गया है।

प्रतापगढ जिले में दवा लेने निकले वृद्ध की गोली मारकर हत्या

पडोसी जनपद प्रतापगढ के कोतवाली क्षेत्र के बेलहा नया का पुरवा हाईवे पर मुंडा बाबा चबूतरे के पास बुधवार को दिन-दहाड़े वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में परिवार की तरफ से भतीजी और उसके पति पर हत्या का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए आधा दर्जन लोगों को उठाया है। हालांकि देर रात तक रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के हिरउ का पुरवा (बेलहा) निवासी श्याम शंकर मिश्र (65) बुधवार को नया का पुरवा दवा लेने जा रहे थे। हाईवे पर मुंडा बाबा चबूतरे के पास किसी ने उन्हें गोली मार दी। सूचना मिलने पर  पुलिस के साथ स्वजन भी मौके पर पहुंच गए। एएसपी पश्चिमी दिनेश द्विवेदी ने मौका मुआयना किया। घटना को लेकर मृतक के पुत्र शैलेंद्र मिश्र ने चाचा राजेंद्र मिश्र की पुत्री रेखा व उसके पति सोनू पांडेय निवासी कौशांबी तथा कान का पुरवा बेलहा निवासी पूर्णेंदु शुक्ल उर्फ बच्चा के खिलाफ तहरीर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.