Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 09 March 2020 : टिक टॉक पर पिस्टल के साथ डाली वीडियो, अब गए जेल Prayagraj News

पिस्‍टल के साथ टिकटॉक पर वीडियो युवकों को पुलिस ने दबोचा है। युवती को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। होलिका में लौंग जायफल डालने के बहुत फायदे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 08:27 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 08:27 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 09 March 2020 : टिक टॉक पर पिस्टल के साथ डाली वीडियो, अब गए जेल Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 09 March 2020 : टिक टॉक पर पिस्टल के साथ डाली वीडियो, अब गए जेल Prayagraj News

 प्रयागराज, जेएनएन। अवैध पिस्टल से फायरिंग करते हुए वीडियो बनाकर टिक टाक पर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक ने फेसबुक पर भी पिस्टल के साथ फोटो डाली थी। वहीं, मुट्ठीगंज इलाके में रहने वाली एक युवती को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने व घर में बंधक बनाकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। जबकि, रंगपर्व कल यानी मंगलवार को है। वहीं होली की पूर्व संध्या पर होलिका दहन की परंपरा भी निभाई जाती है। होलिका में पूजन के दौरान जायफल, जावित्री और लौंग डालने के अलग ही फायदे हैं।

loksabha election banner

 

टिक टॉक पर पिस्टल के साथ डाली वीडियो, अब गए जेल

अवैध पिस्टल से फायरिंग करते हुए वीडियो बनाकर टिक टाक पर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक ने फेसबुक पर भी पिस्टल के साथ फोटो डाली थी।कुछ दिन पहले पुलिस को एक वीडियो मिला जिसमें करेली का एक युवक पिस्टल से फायर करता दिखा है। एसओजी यमुनापार की टीम ने करेली पुलिस के साथ मिलकर करेली में भावापुर के मोहम्मद इमरान और अकबरपुर के मोहम्मद तारिक को गिरफ्तार कर लिया। इमरान के पास पिस्टल और कारतूस मिला। तारिक के कब्जे से दो कारतूस बरामद हुए। एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र ने उन दोनों को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि इमरान ने वीडियो बनाया था जिसे तारिक के टिक टाक अकाउंट से अपलोड किया गया था। इनमें इमरान इंदिरा भवन स्थित कंप्यूटर शॉप में काम करता है जबकि तारिक की करेली में नुरुल्ला रोड बैरियर पर इमारत है।

फेसबुक फ्रेंड ने नशीली कोल्‍ड ड्रिंक पिलाकर किया दुष्कर्म, विरोध पर बंधक बनाकर की पिटाई

मुट्ठीगंज इलाके में रहने वाली एक युवती को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म करने व घर में बंधक बनाकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। पीडि़ता ने करेली थाने में फेसबुक फ्रेंड मो. अमन खान, उसके पिता सलीम खान व मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।युवती धूमनगंज स्थित एक वाहन शोरूम में नौकरी करती है। करीब पांच माह पहले फेसबुक पर उसकी दोस्ती जीटीबी नगर करेली के मो. अमन से हुई थी। युवती का आरोप है कि कुछ दिन पहले उसे अमन ने धोखे से अपने घर बुलाया। इसके बाद कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। होश आने पर उसने विरोध किया तो अमन और उसके घरवालों ने मकान में बंधक बनाकर पिटाई करने लगे। युवती किसी तरह वह जान बचाकर वहां से भागी और फिर थाने पहुंचकर शिकायत किया। दारोगा आशुतोष दीक्षित का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है।

Holi-2020 : आप भी जानें, होलिका में जायफल, जावित्री और लौंग डालने के वैज्ञानिक फायदे

रंगपर्व कल यानी मंगलवार को है। वहीं होली की पूर्व संध्या पर होलिका दहन की परंपरा भी निभाई जाती है। होलिका में पूजन के दौरान जायफल, जावित्री और लौंग डालने के अलग ही फायदे हैं। परंपरा के साथ ही इसके वैज्ञानिक कारण भी है, जिससे आपको फायदा ही मिलेगा।  ज्योतिषाचार्य गुंजन वाष्र्णेय कहती हैं कि होलिका की पूजा के दौरान उसमें जायफल, जावित्री और लौंग डालें। साथ ही नवग्रह लकड़ी भी डाल सकते हैैं। उन्होंने बताया कि इसके फायदे हैैं। इन वस्तुओं को घर में सभी सदस्यों के सिर से उतार कर होलिका में जलाने से कोई भी वायरस पनपने नहीं पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.