Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 03 March 2020 : प्रतापगढ़ में अधेड़ का शव रख आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग, सीओ सिटी के आश्‍वासन पर माने

मारपीट में जख्‍मी युवक की मौत पर परिजनों ने हंगामा किया। हादसे में दो युवकों की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है। भाजपा नेता की कार से उचक्‍कों ने नकदी उडा दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 08:25 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 03 March 2020 : प्रतापगढ़ में अधेड़ का शव रख आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग, सीओ सिटी के आश्‍वासन पर माने
Top Prayagraj News of the day, 03 March 2020 : प्रतापगढ़ में अधेड़ का शव रख आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग, सीओ सिटी के आश्‍वासन पर माने

 प्रयागराज, जेएनएन । प्रतापगढ़ जनपद में नगर कोतवाली क्षेत्र के ईश्वपुर गांव में मंगलवार की सुबह अधेड़ का शव रख परिवार के लोगों ने हंगामा किया। वहीं, प्रतापगढ़ जनपद में ही अंतू थाना क्षेत्र में सोमवार की रात में सड़क हादसा हुआ। ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं उसका साथी जख्मी हो गया। जबकि, पडोसी जनपद कौशांबी में मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा में एक शादी समारोह में आए भाजपा नेता की लग्जरी कार का शीशा तोड़कर एक लाख 15 हजार रुपये पार कर दिए गए।

prime article banner

प्रतापगढ़ में अधेड़ का शव रख आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग, सीओ सिटी के आश्‍वासन पर माने

प्रतापगढ़ जनपद में नगर कोतवाली क्षेत्र के ईश्वपुर गांव में मंगलवार की सुबह अधेड़ का शव रख परिवार के लोगों ने हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे सीओ सिटी ने आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। दो दिन पूर्व भूमि विवाद में हुई मारपीट में अधेड़ जख्‍मी था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। ईश्‍वरपुर गांव में दो दिन पूर्व दो पक्षों में जमीन विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। इसमें शिव प्रसाद गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया था। उसे प्रयागराज के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान सोमवार को शिव प्रसाद की मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव घर लाया गया तो परिजन आक्रोशित हो उठे। मंगलवार को आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर फोर्स के साथ सीओ सिटी अभय पांडेय पहुंचे। उन्‍होंने परिवार के लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। उन्‍होंने आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, तब जाकर शिव प्रसाद के परिवार के लोगों का आक्रोश शांत हुआ और अंतिम संस्‍कार करने पर माने। बाघराय थाना क्षेत्र के बूढ़ेपुर गांव के पास मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे बकुलाही नदी के किनारे अधेड़ का शव मिला। करीब 46 वर्षीय अधेड़ का शव ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचित किया। वहां पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद शव को कब्‍जे में ले लिया। ग्रामीणों से पहचान कराने का प्रयास किया लेकिन शिनाख्‍त फिलहाल अभी नहीं हो सकी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अन्‍यत्र अधेड़ की हत्‍या करने के बाद शव यहां लाकर हत्‍यारों ने फेंक दिया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

प्रतापगढ़ में ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

प्रतापगढ़ जनपद में अंतू थाना क्षेत्र में सोमवार की रात में सड़क हादसा हुआ। ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं उसका साथी जख्मी हो गया। अंतू थाना क्षेत्र के धरमपुर के रहने वाले हरिकेश के 22 वर्षीय पुत्र सचिन सोमवार को बाइक से चौखड पूरे अंती निवासी स्‍वर्गीय जयकरन के 20 वर्षीय पुत्र मोहित के साथ कहीं गया था। रात में करीब 10 बजे बाइक से दोनों घर लौट रहे थे। गायघाट से संदवा चंदिका जाने वाले मार्ग पर पूरे अंती प्राइमरी स्कूल के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मारी। इससे दोनों सड़क पर गिर गए। जब तक राहगीर और आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचते ट्रैक्टर लेकर चालक फरार हो चुका था। दोनों जख्मी युवकों को अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सक ने सचिन को मृत घोषित कर दिया जबकि गंभीर रूप से जख्‍मी मोहित को चिकित्‍सकों ने प्रयागराज के अस्‍पताल के लिए रेफर कर दिया। उसे वहां भर्ती कराया गया। मंगलवार की सुबह मोहित की भी मौत हो गई। इधर हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पुलिस ने दोनों युवकों के घरवालों को सूचना देकर शवाें को कब्‍जे में ले लिया। दोनों दोस्‍त मोहित और सचिन की मौत से परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।

भाजपा नेता की कार का शीशा तोड़ 1.15 लाख रुपये चोरी

पडोसी जनपद कौशांबी में मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा में एक शादी समारोह में आए भाजपा नेता की लग्जरी कार का शीशा तोड़कर एक लाख 15 हजार रुपये पार कर दिए गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मशक्कत के बाद भोर में ही रुपये बरामद कर एक आरोपित को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करते हुए पुलिस ने चालान न्यायालय भेजा। सैनी कोतवाली क्षेत्र के बदलेपुर निवासी धर्मराज मौर्य भारतीय जनता पार्टी में जिला उपाध्यक्ष हैं। सोमवार की रात वह एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंझनपुर आए थे। उन्होंने कार्यक्रम स्थल के बाहर अपनी कार खड़ी की। लौटने पर कार का शीशा टूटा देखा तो उनके होश उड़ गए। गाड़ी के अंदर रखे एक लाख 15 हजार रुपये भी चोरों ने पार कर दिए थे। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक अभिनंदन को दी। एसपी के निर्देश पर मंझनपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो कस्बे के ही नयानगर प्रथम निवासी सलीम के बेटे शहजादे पर संदेह हुआ। पुलिस ने उसे भी पकड़कर पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। पकड़े गए आरोपित के घर से पुलिस ने चोरी किए गए रुपये बरामद कर लिए। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेजा। मानपुर गौरा गांव के एक युवक के खाते से साइबर शातिर ने लोन दिलाने का झांसा देकर पांच लाख रुपये खाते में जमा कराए। सालभर बाद एसपी अभिनंदन के आदेश पर सोमवार को पुलिस ने केस दर्ज किया। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के मानपुर गौरा निवासी अवधेश ङ्क्षसह खेतीबाड़ी करते हैं। उनके मुताबिक, 31 जनवरी 2019 को उनके मोबाइल पर सुनीता नाम की एक युवती की कॉल आई। युवती ने अवधेश को 35 लाख रुपये का ऋण दिलाने की बात कही। अवधेश उसके झांसे में आ गए। युवती ने खुद को कानपुर का बताते हुए अवधेश से खाता खुलवाने और अकाउंट नंबर बताने के लिए कहा। अवधेश ने खाता खुलवाकर अपना अकाउंट नंबर भी शातिर युवती को बता दिया। कुछ दिन बाद युवती ने डाक के जरिए अवधेश का एटीएम कार्ड भी मंगाया। झांसा देकर युवती ने अपने कई अकाउंट नंबरों पर अवधेश से पांच लाख रुपये जमा कराए। सालभर ऋण दिलाने के नाम पर युवती टालमटोल करती रहीं। पखवाड़ेभर पहले उसका मोबाइल स्विच आफ बताने लगा। काफी प्रयास के बाद भी जब संपर्क नहीं हुआ तो अवधेश ने खुद को ठगा महसूस किया और मामले की शिकायत दो दिन पहले एसपी से की। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर केस दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK