प्रयागराज, जेएनएन । पडोसी जनपद कौशांबी के दो परीक्षा केंद्रों से कुल सात मुन्‍नाभाई पकडे गए। पकडे गए आरोपितों के खिलाफ पुलिस विधिक कार्रवाई कर रही है। वहीं, पडोसी जनपद कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर बजहा गांव के एक युवक को सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर 50 हजार रुपये शातिरों ने ठग लिए। जबकि, रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर पर टिकट की बुकिंग करने वाले कामर्शियल विभाग के क्लर्क को अभी तक लंच करने के लिए अलग से समय नहीं दिया जाता है। क्लर्क सीट पर बैठ जाता है तो ड्यूटी खत्म होने पर ही उठता है। अब ऐसा नहीं होगा। बुकिंग क्लर्क को ड्यूटी के दौरान लंच करने के लिए 15 मिनट का ब्रेक दिया जाएगा।

 UP Board Exam-2020 :  हाईस्‍कूल की सामजिक विषय की परीक्षा में पकड़े गए सात मुन्‍ना भाई

 पडोसी जनपद कौशांबी के दो परीक्षा केंद्रों से कुल सात मुन्‍नाभाई पकडे गए। चायल तहसील क्षेत्र के चरवा थाना अंर्तगत सर्वजीत सिंह इंटर कालेज में गुरुवार सुबह हाईस्कूल के सामाजिक विज्ञान परीक्षा की परीक्षा हो रही थी। इस दौरान परीक्षार्थी कुलदीप कुमार के स्थान पर इंद्रजीत पुत्र शिवसरन एवं नितिन पाल के स्थान चांद बाबू पुत्र बाकें लाल परीक्षा दे रहे थे। वहीं, सरांयअकिल थाना क्षेत्र के बैरआमद करारी स्थित श्रीकृष्णचंद्र भरूहिया इंटर कालेज में हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान की परीक्षा के दौरान पांच मुन्ना भाई पकड़े गए हैं। बताया जा रहा है कि यहां अनुज कुमार के स्थान पर शिव पूजन, कमल चौधरी के स्थान पर उज्जवल सिंह, शुभम के स्थान पर शैलेंद्र कुमार, विकास के स्थान पर प्रशांत,  आकाश यादव के स्थान पर विजयपाल परीक्षा देते हुए पकड़े गए हैं।

सऊदी अरब भेजने के नाम पर 70 हजार रुपये की ठगी

पडोसी जनपद कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर बजहा गांव के एक युवक को सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर 50 हजार रुपये शातिरों ने ठग लिए। सिकंदरपुर बजहा निवासी पितई लाल खेती करके परिवार का भरण पोषण करता है। उसका बेटा अमित कुमार बेरोजगार है। पितई लाल की पत्नी कुसुम देवी की मानें तो गांव के ही पारस ने साल भर पहले उसके बेटे अमित को सऊदी अरब के कुबैत शहर में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिया। दोनों ने 70 हजार रुपये में वीजा बनवाए जाने की बात कही। कुसुम उनके झांसे में आ गई और रुपये दे दिए। कुसुम का आरोप है कि जब उनका बेटा अमित एयरपोर्ट पहुंचा तो पता चला कि स्वास्थ्य प्रमाण पत्र व वीजा गलत है। इस पर कुसुम देवी ने मामले की शिकायत दो दिन पहले एसपी से की। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पारस, मानसिंह व इरशाद के खिलाफ पुलिस ने बुधवार की शाम केस दर्ज किया।

 

अब बुकिंग क्लर्क को मिलेगा 15 मिनट का लंच ब्रेक

रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर पर टिकट की बुकिंग करने वाले कामर्शियल विभाग के क्लर्क को अभी तक लंच करने के लिए अलग से समय नहीं दिया जाता है। क्लर्क सीट पर बैठ जाता है तो ड्यूटी खत्म होने पर ही उठता है। अब ऐसा नहीं होगा। बुकिंग क्लर्क को ड्यूटी के दौरान लंच करने के लिए 15 मिनट का ब्रेक दिया जाएगा। इसका निर्णय बुधवार को उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) मुख्यालय में हुई  स्थाई तंत्र वार्ता (पीएनएम) की बैठक में लिया गया। एनसीआर पहला जोन होगा जहां पर बुकिंग क्‍लर्क को 15 मिनट का लंच ब्रेक मिलेगा। इससे उन्‍हें काफी राहत मिलेगी।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस