प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में आसपुर देवसरा के कादीपुर गांव के प्रधान का भतीता गायब हो गया है। बुधवार की सुबह वह घर से कॉपी खरीदने के लिए दुकान गया था। वहीं, पड़ोसी जनपद कौशांबी में फिर नौकरी के नाम पर चूना लगाने वाले ठगों के गिरोह का राजफाश हुआ है। चरवा थाने की पुलिस, एसओजी और साइबर सेल की टीम ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया। जबकि, प्रतापगढ जिले में एक केंद्र पर इंटर की नागरिक शास्त्र की परीक्षा देने गए दिव्यांग को रसायन विज्ञान का पश्नपत्र थमा दिया गया। परीक्षा समाप्त होने के बाद जब छात्र वापस घर गया तो इशारे से मामले को बताया।

 प्रतापगढ़ में प्रधान के भतीजे का अपहरण, कॉपी खरीदने घर से निकला था

प्रतापगढ़ जनपद में आसपुर देवसरा के कादीपुर गांव के प्रधान का भतीता गायब हो गया है। बुधवार की सुबह वह घर से कॉपी खरीदने के लिए दुकान गया था। कादीपुर गांव के प्रधान राजेश तिवारी हैं। उनका 13 वर्षीय भतीजा व रमेश तिवारी का पुत्र आदर्श कुमार नवोदय विद्या मंदिर रामीपुर जौनपुर में आठवीं का छात्र है। आदर्श स्कूल बस से प्रतिदिन स्कूल जाता था। बुधवार की सुबह घर से कुछ दूरी पर स्थित नहर पर स्थित दुकान में कॉपी खरीदने के लिए गया था। तभी से गायब है। घरवालों ने अपहरण की आशंका जताई है।

कौशांबी में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्‍य गिरफ्तार

पड़ोसी जनपद कौशांबी में फिर नौकरी के नाम पर चूना लगाने वाले ठगों के गिरोह का राजफाश हुआ है। चरवा थाने की पुलिस, एसओजी और साइबर सेल की टीम ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया। उनके पास से सरकारी विभागों के नियुक्ति पत्रों समेत अंकपत्र व प्रमाणपत्र आदि बरामद हुआ। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के मुताबिक पुलिस टीम ने पिंकू सिंह उर्फ विक्रम निवासी सलेमपुर धाता फतेहपुर, शेरा उर्फ महेंद्र पुत्र राजेंद्र पटेल निवासी जुवरा मंझनपुर, सुरेश पुत्र प्रकाश निवासी अलवारा महेवाघाट और वीरेंद्र कुमार पुत्र रामप्रकाश निवासी भैरमपुर धाता को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपितों के पास से एक कार बरामद की गई। इसमें तमंचा व कारतूस के अलावा तीन मोबाइल, दो बेसिक शिक्षा अधिकारी का नियुक्ति पत्र, हाईस्कूल, इंटर व बीए के 10 अंक पत्र और दो सनद, रेलवे विभाग के प्रपत्रों के अलावा एक ज्वाइनिंग लेटर बरामद किया।

UP Board Exam-2020 : नागरिक शास्त्र की थी परीक्षा, दिव्यांग छात्र को थमाया रसायन विज्ञान का पर्चा

जी हां...यह यूपी बोर्ड की परीक्षा है। यहां सब कुछ संभव है। चाहे नकल हो या फिर कॉपी की अदला-बदली का ही मामला क्यों न हो। कुछ ऐसा ही एक मामला पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में भी नजर आया। यहां के एक केंद्र पर इंटर की नागरिक शास्त्र की परीक्षा देने गए दिव्यांग को रसायन विज्ञान का पश्नपत्र थमा दिया गया। परीक्षा समाप्त होने के बाद जब छात्र वापस घर गया तो इशारे से मामले को बताया। छात्र के पिता ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से की है। दिव्यांग रवि वर्मा गड़ौरी खुर्द स्थित अलगूराम इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई कर रहा है। वह मूक-‍बधिर है। उसका सेंटर राम नारायण इंटर कॉलेज पट्टी में है। इस संबंध में श्रीराम ने यूपी बोर्ड की सचिव, डीआइओएस व राम नारायण इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक को शिकायती पत्र दिया है। साथ ही बेटे को सही विषय की परीक्षा दिलाने की मांग की है।