Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 22 February 2020 : एक ही कमरे में युवक फांसी पर लटका था तो किशोरी का मिला रक्तरंजित शव Prayagraj News

कौशांबी में युवती का खून से सना शव तो युवक का फांसी पर लटकते शव मिला। वहीं काशी महाकाल एक्‍सप्रेस आज अपने पहले सफर को निकलेगी। जिले के आठ ब्‍लॉकों में जल संकट गहरा गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 08:21 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 22 February 2020 : एक ही कमरे में युवक फांसी पर लटका था तो किशोरी का मिला रक्तरंजित शव Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 22 February 2020 : एक ही कमरे में युवक फांसी पर लटका था तो किशोरी का मिला रक्तरंजित शव Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन।  कौशांबी के चरवा इलाके में हैरतअंगेज वारदात दिखी। एक कमरे में युवती का रक्तरंजित शव मिला तो उसी में फांसी पर युवक की लटकती लाश भी थी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब 16 फरवरी को वाराणसी में काशी-महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंंडी दिखाकर इंदौर के लिए रवाना किया था तो ट्रेन इलाहाबाद जंक्शन से होकर गुजरी थी। रविवार को यह ट्रेन पहली बार प्रयागराज जंक्शन से होकर गुजरेगी। जबकि, शहर से लेकर गांव तक भूगर्भ जल का भारी संकट है। यह संकट दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। पिछले कई साल से पानी बचाने पर काम हो रहा है। फिर भी जिले के 20 में से आठ ब्लाक भूगर्भ जल का संकट झेल रहे हैं।

prime article banner

एक ही कमरे में युवक फांसी पर लटका था तो किशोरी का मिला रक्तरंजित शव

कौशांबी के चरवा इलाके में हैरतअंगेज वारदात दिखी। एक कमरे में युवती का रक्तरंजित शव मिला तो उसी में फांसी पर युवक की लटकती लाश भी थी। सैयद सरावां निवासी छत्रधारी खेती करके परिवार का भरण-पोषण करता है। शुक्रवार को वह परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया हुआ था। उसकी 17 वर्षीय बेटी ज्योति घर पर मौजूद थी। ज्योति के चाचा प्यारे चंद्र के मुताबिक शनिवार की सुबह करीब आठ बजे तक जब ज्योति ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो उसने आवाज लगाई। इसके बाद भी कोई जवाब नहीं मिला। इस पर प्यारे चंद्र पड़ोसी के घर की दीवार फांद कर अंदर घुसा। प्यारे चंद्र जब ज्योति के कमरे में पहुंचा तो उसकी खून से लथपथ लाश देखकर अवाक रह गया। बताया कि ज्योति की लाश जमीन पर पड़ी थी। वहीं बगल में ही 25 वर्षीय अज्ञात युवक का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था।  वहीं पुलिस अफसर फिलहाल घटना की गोपनीय तरीके से जांच कर रहे हैं।

आज प्रयागराज से पहला सफर तय करेगी काशी-महाकाल एक्सप्रेस Prayagraj News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब 16 फरवरी को वाराणसी में काशी-महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंंडी दिखाकर इंदौर के लिए रवाना किया था तो ट्रेन इलाहाबाद जंक्शन से होकर गुजरी थी। रविवार को यह ट्रेन पहली बार प्रयागराज जंक्शन से होकर गुजरेगी। देश की तीसरी प्राइवेट ट्रेन हफ्ते में एक दिन रविवार को प्रयागराज जंक्शन से होकर अपने गंतव्य तक जाएगी। बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी, महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन एवं ओंकारेश्वर की नगरी इंदौर को आपस में जोडऩे के लिए शुरू हुई काशी-महाकाल एक्सप्रेस रविवार को दोपहर में 3.15 बजे वाराणसी से रवाना होगी और शाम को 5.30 बजे प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर आएगी। पांच मिनट के ठहराव के बाद कानपुर सेंट्रल स्टेशन के लिए रवाना होगी। झांसी, बीना, संत हिरदाराम नगर, उज्जैन होते हुए सोमवार को सुबह 9.40 बे इंदौर स्टेशन पर पहुंचेगी। वहां से गाड़ी सुबह 10.55 बजे वाराणसी के लिए रवाना हो जाएगी। आधी रात में 2.25 बजे प्रयागराज जंक्शन पर पहुंच जाएगी। उसके बाद मंगलवार को सुबह पांच बजे वाराणसी स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन रविवार को प्रयागराज जंक्शन से होकर जाएगी। 

जिले के इन आठ ब्लाकों में गहराया भू जल संकट

शहर से लेकर गांव तक भूगर्भ जल का भारी संकट है। यह संकट दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। पिछले कई साल से पानी बचाने पर काम हो रहा है। फिर भी जिले के 20 में से आठ ब्लाक भूगर्भ जल का संकट झेल रहे हैं। मतलब जिले के करीब आधे हिस्से में भूगर्भ जल का संकट है, लेकिन इस बीच सुखद तस्वीर यह आई है कि आठ साल डार्क जोन में रहे धनुपुर और मऊआइमा ब्लाक में मामूली सुधार हुआ है। हालांकि अभी भी यह संकटग्रस्त स्थिति में है। इनको संकट से उबारने के लिए सरकारी अमले के साथ ही जनता को भी आगे आना होगा। हमें बारिश का पानी बचाना होगा और उसकी बर्बादी रोकनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.