प्रयागराज, जेएनएन। महाशिवरात्रि का पर्व आस्‍था और विश्‍वास के साथ मनाया गया। शिव मंदिरों के साथ ही संगम व गंगा घाटों पर स्‍नार्ना‍थियों की भीड़ जुटी। पूजन-अर्चन का दौर दिन भर चला। वहीं आकाशीय बिजली से कौशांबी और प्रयागराज में एक बालक व युवक की मौत हो गई। साथ ही दो बच्‍चे जख्‍मी हो गए। इसी क्रम में नैनी के औद्योगिक इलाके में शादी समारोह में शराब के नशे में हुड़दंग मचा रहे युवक को लोगों ने पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में पूजन व संगम स्‍नान को जुटे भक्‍त 

महाशिवरात्रि पर्व पर शुक्रवार को शहर में उत्‍साह व उल्‍लास का माहौल रहा। इस दौरान सुबह से ही शिव मंदिरों भक्‍तों की भीड़ उमड़ने लगी। वहीं संगम समेत गंगा के स्‍नान घाटों पर डुबकी लगाने के लिए लाखों लोगों की भीड जुटी रही। महाशिवरात्रि के साथ ही माघ मेले का समापन भी हो रहा है। आज सुबह मौसम खराब होने के बाद भी आस्‍थावानों की भीड़ जुटी रही। रिमझिम बारिश के बीच ऊं नमह शिवाय और गंगा मइया की जयकार होती रही।

आकाशीय बिजली से दो की गई जान व दो बच्‍चे झुलसे

शुक्रवार की सुबह आसमान में घने बादल थे और रिमझिम बारिश हुई। गरजते-चमकते बादलों के बीच कौशांबी जनपद के पश्चिमशरीरा और प्रयागराज के फाफामऊ में बिजली भी गिरी। इससे दो की जान चली गई जबकि दो लोग झुलस गए। कौशांबी में मंझनपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेगरहा में बच्‍चे शिवरात्रि पर बाग में पेड़ से बेर तोड़ रहे थे। तभी गिरी आकाशीय बिजली से ललावन का नौ वर्षीय पुत्र बउवा की मौत हो गई। वहीं भानु पाल का आठ वर्षीय पुत्र अभय उर्फ ननका और बड़कू पाल का तीन वर्षीय पुत्र छोटा पाल झुलस गए। वहीं फाफामऊ स्थित गंगा घाट पर स्‍नान करने गए युवक की आकाशीय बिजली की जद में आने से मौत हो गई।

औद्योगिक क्षेत्र में युवक की पीटकर हत्या, शादी समारोह में हुड़दंग कर रहा था

नैनी में औद्योगिक इलाके की शादी समारोह में शराब के नशे में अजवइया गांव निवासी स्व. रामदुलारे कोल का 25 वर्षीय पुत्र शक्तिमान हुड़दंग कर रहा था। लोगों ने मना किया तो मारपीट करने लगा। इससे आक्रोशित लोगों ने लाठी-डंडा से पीटकर युवक को मौत के घाट उतार दिया। वारदात का पता चला तो युवक के परिवार के लोग बरातियों पर पथराव कर दिया। पुलिस पहुंची और किसी तरह स्थिति को संभाला। मामले में पांच लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस