Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 06 February 2020 :प्रयागराज के हंडिया में महिला और तीन बच्‍चों के शव मिले , देवर और ससुर हिरासत में

हंडिया में एक घर में चार लोगों का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मासूम अरुण का कत्‍ल उसकी सौतेली मां ने किया था। प्रो हांगलू पर लगे आरोपों की जांच के लिए कमेटी आज इविवि पहुंची।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 05:19 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 06 February 2020 :प्रयागराज के हंडिया में महिला और तीन बच्‍चों के शव मिले , देवर और ससुर हिरासत में
Top Prayagraj News of the day, 06 February 2020 :प्रयागराज के हंडिया में महिला और तीन बच्‍चों के शव मिले , देवर और ससुर हिरासत में

 प्रयागराज, जेएनएन। तीर्थराज प्रयागराज के जिले के हंडिया कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार सुबह सनसनी फैल गई। यहां घर के अंदर एक ही परिवार के चार लोगों का शव मिला है। वहीं, कौशांबी में मासूम बच्चे का गला दबाकर हत्या के मामले का पर्दाफाश पुलिस ने दूसरे दिन गुरुवार को कर लिया है। बेटा पैदा न होने से परेशान सौतेली मां ने ही मासूम को मौत के घाट उतारा। जबकि, इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के पूर्व कुलपति प्रोफेसर रतन लाल हांगलू पर लगे वित्तीय, प्रशासनिक और शैक्षणिक अनियमितता के आरोप की जांच के लिए गठित कमेटी गुरुवार सुबह इविवि पहुंच गई है।

loksabha election banner

 प्रयागराज के हंडिया में महिला और तीन बच्‍चों के शव मिले , देवर और ससुर हिरासत में

तीर्थराज प्रयागराज के जिले के हंडिया कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार सुबह सनसनी फैल गई। यहां घर के अंदर एक ही परिवार के चार लोगों का शव मिला है। मायके पक्ष का आरोप है कि की मौत के बाद मंजू को दोनों देवर महेश और दिनेश प्रताडि़त करते थे। उसको घर छोड़कर जाने के लिए कहा जाता था। इसी वजह से परेशान होकर महिला ने अपने बच्चों सहित आत्महत्या कर ली। उसके मायके वाले बार-बार यही आरोप लगाते रहे कि जिस घर के लिए हमारी बेटी को अपनी जान देनी पड़ी, उस घर को गिरा दिया जाए। पुलिस ने ससुर श्रीनाथ और देवर महेश को हिरासत में ले लिया है। हंडिया थाना क्षेत्र के आसवा दाउदपुर गांव निवासी रमेश भारतीया की चार वर्ष पहले मौत हो गई थी। उनकी पत्नी पैंतीस वर्षीय मंजू देवी दोनों बेटियों आठ साल की प्रिया, छह साल की अनु और चार साल के बेटे रितिक के साथ रहती थी।  गुरुवार सुबह उसके घर से देर तक कोई बाहर नहीं निकला तो पड़ोस के लोग अंदर गए। अंदर कमरे में मंजू, प्रिया, अनु और रितिक के शव पड़े थे।

सौतेली मां ने ही किया था अरुण का कत्ल

 पडोसी जनपद कौशांबी में मासूम बच्चे का गला दबाकर हत्या के मामले का पर्दाफाश पुलिस ने दूसरे दिन गुरुवार को कर लिया है। बेटा पैदा न होने से परेशान सौतेली मां ने ही मासूम को मौत के घाट उतारा। उसे पुलिस ने जेल भेज दिया। पिपरी थाना क्षेत्र के गेरिया खालसा निवासी चंदन की पहली शादी इलाके के ही मुरादपुर निवासी सुगनी देवी के साथ हुई थी। उससे दो बच्चे अरुण और रेशमा हुए। पांच साल पहले प्रसव के दौरान सुगनी देवी की मौत हो गई थी। इस पर चंदन ने दूसरी शादी चायल कस्बे की मिंता देवी से की। मिंता की भी दूसरी शादी चंदन से हुई थी। पहले पति से मिंता को एक बेटी आरती है, जिसे वह अपने साथ लेकर रहती थी। चंदन से मिंता को कोई बेटा नहीं था। बहरहाल, मंगलवार की रात परिवार के लोग खाना खाने के बाद सो गए थे। इस बीच सात वर्षीय अरुण की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। 

प्रोफेसर हांगलू पर लगे आरोपों की जांच को इलाहाबाद विश्वविद्यालय पहुंची तीन सदस्‍यीय कमेटी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के पूर्व कुलपति प्रोफेसर रतन लाल हांगलू पर लगे वित्तीय, प्रशासनिक और शैक्षणिक अनियमितता के आरोप की जांच के लिए गठित कमेटी गुरुवार सुबह इविवि पहुंच गई है।  टीम दिनभर इविवि में साक्ष्य खंगालने के साथ कुछ शिक्षकों से पूछताछ भी कर सकती है। दरअसल, पूर्व कुलपति प्रो. हांगलू के इस्तीफे के बाद राष्ट्रपति एवं इविवि के विजिटर रामनाथ कोविंद के निर्देश पर तीन जनवरी को जांच कमेटी गठित की गई थी। जांच टीम विश्‍वविदलयाय के छात्रनेताओं से भी पूछताछ कर सकती हैं। जिन्‍होंने पूर्व में प्रोफेसर हांगलू की शिकायत कर चुके हैं। पहले जांच कमेटी का अध्यक्ष यूजीसी के चेयरमैन प्रो. डीपी सिंह को बनाया था। बाद में इग्नू के कुलपति प्रो. नागेश्वर राव की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई। इस जांच में राष्ट्रीय महिला आयोग की सिफारिशों को भी शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.