प्रयागराज, जेएनएन। मोरारी बापू की नौ दिवसीय रामकथा में भक्ति रस की गंगा बहेगी। इसमें बालीवुड के कई सेलीब्रिटी के साथ ही गायक और प्रख्‍यात कवि भी शामिल होंगे। कौशांबी के पिपरी स्थित गेरिया खालसा गांव में गला दबाकर मासूम की हत्‍या की गई। वहीं छत्तीसगढ़ सीएम के रिश्तेदारों का रायपुर एयरपोर्ट पर लगेज छूट गया था। इंडिगो ने लगेज को कानपुर उनके पास पहुंचाया।

मोरारी बापू की रामकथा में कुमार विश्‍वास, हेमा मालिनी व सुनील शेट्टी आएंगे

संगम तट पर 29 फरवरी से नौ दिन तक मोरारी बापू के नौ दिनी रामकथा का आयोजन होगा। इसमें कवि डॉ. कुमार विश्वास, सिने तारिका व सांसद हेमा मालिनी, अभिनेता नील नितिन मुकेश, सुनील शेट्टी, गायक कैलाश खैर भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। संत कृपा सनातन संस्थान, नाथद्वारा, राजस्थान की ओर से आठ मार्च तक मोरारी बापू की रामकथा मानस अक्षयवट का आयोजन होगा। यमुना के किनारे अक्षयवट के सामने नैनी के अरैल में होने वाला यह आयोजन पहले दिन शाम चार से सात बजे तक होगा। अन्य दिनों सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक कथा होगी। कथा का लाइव प्रसारण का 200 से अधिक देशों में एक साथ किया जाएगा।

कौशांबी में सोते समय गला दबाकर मासूम की हत्या

कौशांबी के पिपरी स्थित गेरिया खालसा निवासी चंदन प्रसाद के सात वर्षीय पुत्र अरुण की सोते समय गला दबाकर हत्या कर गई। वह घर में सो रहा था तब वारदात को अंजाम दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो अरुण के गले में रस्सी से दबाने के स्याह निशान थे। उसके मुंह से खून भी निकल रहा था। शव को कब्जे में लेकर पुलिस बालक की सौतेली मां को थाने ले जाकर पूछताछ कर रही है। हालांकि परिवार के लोगों ने हत्या के पीछे किसी को आरोपित नहीं किया है।

छत्तीसगढ़ CM के रिश्तेदारों का रायपुर एयरपोर्ट पर छूटा लगेज, इंडिगो ने कानपुर पहुंचाया

स्वामी विवेकानंद टेक्निकल यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ के पूर्व कुलपति वीके स्थापक की नातिन सौम्या की सगाई बुधवार को कानपुर में होनी थी। इसमें भाग लेने के लिए पूर्व कुलपति के साथ उनकी पत्नी कीर्ति स्थापक और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के रिश्तेदार हरीश कुमार बघेल, उज्ज्वला बघेल, विश्वास बघेल, सुमेधा बघेल, लतारानी शर्मा, वीके शर्मा सहित 14 लोग मंगलवार को रायपुर से इंडिगो के विमान से प्रयागराज आए। यह लोग प्रयागराज पहुंचे तो पता चला कि उनके पांच लगेज रायपुर से विमान में रखे ही नहीं गए। उनकी शिकायत पर मैनेजर ने कहा कि ओवरलोड के चलते सामान वहीं छोड़ दिया गया। इस पर यात्रियों ने नाराजगी जताई। विमान कंपनी इंडिगो ने बुधवार को उनके पास कानपुर के होटल में पहुंचा दिया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस