प्रयागराज, जेएनएन।प्रयागराज माघ मेला-2020 के प्रमुख स्नान पर्व वसंत पंचमी पर संगम में पुण्य की डुबकी लगाने के लिए गुरुवार को श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान सीएम योगी ने भी त्रिवेटी के तट पर पुण्‍य की डुबकी लगाई। वहीं, गंगा यात्रा के गुरुवार दोपहर कौशांबी से पडोसी जनपद प्रतापगढ़ पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और सपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गंगा यात्रा इवेंट का नाम देने वाले जरा सड़कों पर झांक कर देखें। जबकि, पडोसी जनपद प्रतापगढ के रानीगंज थाना क्षेत्र के टड़वा गांव में बुधवार रात करीब दो बजे कलयुगी बेटे ने घरेलू कलह में कुल्हाड़ी से वार करके पिता की हत्या कर दी।

 Vasant Panchmi 2020 : पुण्‍य काल में सीएम योगी समेत लाखों श्रद्धालुओं ने संगम में लगाई डुबकी

 प्रयागराज माघ मेला-2020 के प्रमुख स्नान पर्व वसंत पंचमी पर संगम में पुण्य की डुबकी लगाने के लिए गुरुवार को श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। भोर में तीन बजे स्नान से घंटा-घड़ियाल और शंखनाद के साथ स्नान का सिलसिला शुरू हुआ है। प्रशासन का दावा है अब तक 20 लाख श्रद्धालुओं ने पुण्य की डुबकी लगाई। श्रद्धालुओं की भीड लगातार संगम की ओर जा रही है। वसंत पंचमी के स्‍नान पर्व को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए है । मेला क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने माघ मेला के प्रमुख स्‍नान पर्व वसंत पंचमी पर गुरुवार सुबह संगम में डुबकी लगाई। इसके बाद विधि विधान से गंगा पूजन किया और आरती उतारी।  वैदिक मंत्रोच्‍चार के बीच, धूप, दीप,नौवेद़य, फल, फूल, सिंदूर और वस्‍त्र अर्पित कर दुग्‍धाभिषेक किया। इसके बाद बाद संगम तट पर गंगा की अविरलता व निर्मलता के लिए पंतग और गुब्‍बारे उडाए।  उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, कैबिनेट मंत्री सिद़ार्थ नार्थ सिंह, प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी भी मौजूद रहे।

Ganga Yatra : प्रतापगढ़ में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, यात्रा की सफलता से विपक्षी बेचैन

गंगा यात्रा के गुरुवार दोपहर कौशांबी से पडोसी जनपद प्रतापगढ़ पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और सपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गंगा यात्रा इवेंट का नाम देने वाले जरा सड़कों पर झांक कर देखें। गंगा भक्तों की भीड़ उन्हें बता देगी कि यह गंगा मां के प्रति प्रेम और आस्था का मामला है या इवेंट। उन्होंने शाहिनबाग प्रकरण को उठाते हुए  कहा कि कांग्रेस देशद्रोही ताकतों से जुड़कर देश को तोड़ने काम कर रही है। उत्तर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि गंगा यात्रा सफलता की ओर बढ़ रही है।भाजपा के लिए गंगा सियासत नहीं बल्कि समग्रता आस्था और सम्मान का प्रतीक है।गंगा के माध्यम से रोजगार विकसित करने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। गंंगा यात्रा कार्यक्रम के दौरान  गुरुवार को प्रतापगढ़ के कालाकांकर गंगा घाट पर  स्वागत और जनसभा में उपमुख्यमंत्री शर्मा ने यह बात कही। कौशांबी से चलकर काला काकर घाट पहुंची गंगा यात्रा रायबरेली की तरफ रवाना हो गई।

कलयुगी बेटे ने कुल्हाड़ी से वारकर पिता की हत्या

पडोसी जनपद प्रतापगढ के रानीगंज थाना क्षेत्र के टड़वा गांव में बुधवार रात करीब दो बजे कलयुगी बेटे ने घरेलू कलह में कुल्हाड़ी से वार करके पिता की हत्या कर दी। रानीगंज थाना क्षेत्र के टड़वा लच्छीपुर गांव निवासी रामदास गौतम (67) के तीन बेटों में सबसे बड़ा अभय उर्फ पप्पू और सबसे छोटा धर्मानंद घर पर रहकर मजदूरी करके परिवार का खर्च चलाते हैं, जबकि मझला बेटा सिद्धार्थ टेंपो चालक है। तीनों बेटे अलग-अलग रहते हैं। बड़ा बेटा अभय पत्नी बच्चों के साथ माता-पिता के साथ रहता था। बुधवार रात रामदास ने बेटे अभय से अपनी पत्नी को मायके से लाने की बात कही। इसी बात को लेकर पिता-पुत्र में कुछ विवाद हुआ और फिर अभय अंदर कमरे में सोने चला गया। अचानक रात में करीब दो बजे  अभय कमरे से निकलकर बाहर आया और कुल्हाड़ी से पिता के सिर पर वार कर दिया। हमला होते ही वह चीख पड़े।  अस्पताल में वहां चिकित्सकों ने रामदास को मृत घोषित कर दिया। आरोपित बेटे को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस