Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 28 January 2019 : बहन की ससुराल आए युवक पर चाकू से हमला Prayagraj News

युवक पर चाकू से हमला कर जख्‍मी कर दिया। एक ही रात में चार दुकानों में चोरी हुई है। वहीं किन्‍नरों ने तिरंगे की मांग में सिंदूर भरकर देश प्रेम की अनूठी मिसाल पेश की है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 07:33 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 28 January 2019 : बहन की ससुराल आए युवक पर चाकू से हमला Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 28 January 2019 : बहन की ससुराल आए युवक पर चाकू से हमला Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। खुल्दाबाद के बुड्ढा ताजिया मोहल्ले में बहन के साथ मारपीट की खबर पाकर फूलपुर से पहुंचे जुबैर (37) पर मंगलवार सुबह चाकू से हमला कर दिया गया। उसे गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। वहीं, पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के फतनपुर बाजार में सोमवार की रात चोरों का आतंक रहा। चोरों ने चार दुकानों के शटर का ताला तोड़कर व टेढ़ाकर नकदी समेत हजारों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। जबकि गणतंत्र दिवस पर मंडप में मंत्रोच्चार के बीच तिरंगे झंडे से शादी। पढ़कर चौंक गए न... लेकिन चौंकिए नहीं, यह सौ फीसद सच है। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ की पट्टी तहसील क्षेत्र के उड़ैयाडीह बाजार में किन्नरों ने यह अनोखी शादी कर देशप्रेम का अनूठा उदाहरण पेश किया है।

loksabha election banner

 बहन की ससुराल आए युवक पर चाकू से हमला

खुल्दाबाद के बुड्ढा ताजिया मोहल्ले में बहन के साथ मारपीट की खबर पाकर फूलपुर से पहुंचे जुबैर (37) पर मंगलवार सुबह चाकू से हमला कर दिया गया। उसे गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। मामले में युवती के जेठ के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। फूलपुर में शेखपुर गांव की वाहिदा का विवाह 12 साल पहले बुड्ढा ताजिया मोहल्ले के इरशाद के साथ हुआ था। इरशाद सऊदी अरब में नौकरी करता है। वाहिदा बच्चों के साथ यहां ससुराल में रहती है। आरोप है कि सोमवार शाम उसे जेठ अबरार ने पीट दिया।  खबर पाकर रात में वाहिदा का भाई जुबैर आ गया। आरोप है कि सुबह वह चाय पीने के लिए निकला तभी बहन के जेठ अबरार ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे उसकी पीठ में घाव हो गया। चीख पुकार सुनकर लोग जुटे लेकिन तब तक अबरार वहां से फरार हो गया। घायल जुबैर को काल्विन अस्पताल ले जाया गया। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्‍द ही उसे पकड लिया जाएगा।

प्रतापगढ़ में एक ही रात चार दुकानों से हजारों की चोरी, व्‍यापारी आक्रोशित

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के फतनपुर बाजार में सोमवार की रात चोरों का आतंक रहा। चोरों ने चार दुकानों के शटर का ताला तोड़कर व टेढ़ाकर नकदी समेत हजारों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। फतनपुर बाजार में जगदीश सोनी की सराफा की दुकान है। रात में चोर शटर तोड़कर दुकान में घुस गए। वहां रखी आलमारी से चोरों को आभूषण तो नहीं मिला, वहां रखे कुछ रुपये ही उनके हाथ लगे। उसे लेकर वह फरार हो गए। पास में ही दीपक सिंह का बूट हाउस है। दुकान में रखी चार हजार नकदी चोर उइा ले गए। फतनपुर बाजार में ही स्थित महंथलाल गुप्ता के गारमेंट्स की दुकान से कपड़े व छह हजार नकद गायब कर दिया। इसके बाद चोर गुरुदयाल पांडेय की सरिया और सीमेंट की दुकान पहुंचे। यहां भी शटर का ताला तोड़ डाला। हालांकि यहां से उन्‍हें सिर्फ पांच सौ रुपये नकदी ही मिली। व्‍यापारियों ने पुलिस की निष्क्रियता पर भी सवाल उठाया है।

एक अनोखी शादी : किन्नर ने तिरंगे को सिंदूर लगा भरी अपनी मांग

गणतंत्र दिवस पर मंडप में मंत्रोच्चार के बीच तिरंगे झंडे से शादी। पढ़कर चौंक गए न... लेकिन चौंकिए नहीं, यह सौ फीसद सच है। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ की पट्टी तहसील क्षेत्र के उड़ैयाडीह बाजार में किन्नरों ने यह अनोखी शादी कर देशप्रेम का अनूठा उदाहरण पेश किया है। गणतंत्र दिवस के विशेष मौके पर दरवाजे के सामने विवाह मंडप सजाया गया। मंडप में आम के पल्लव व कलश सहित सभी पारंपरिक वस्तुएं रखी गई। उसके बाद कलश के बगल में तिरंगा झंडा लगाया गया। मंडप में किन्नर मिथुन उर्फ मनीषा तीन रंग की चूनर, तीन ही रंग की चूड़ी से सजकर दुल्हन के रूप में बैठी। पुरोहित ने विधि-विधान से पूजा कराई। शादी के मंत्र पढ़े। तिरंगे की मांग भी भरी गई व तिरंगे में लगा सिंदूर किन्नर ने अपनी मांग में भरा। शादी समारोह के इस आयोजन में सुल्तानपुर के भी दर्जनों किन्नर शामिल हुए। किन्नरों ने ढोल नगाड़े के साथ गीत गाए व नृत्य किया। इसके बाद शादी की खुशी में बाजार के स्कूलों में बच्चों को मिठाई खिलाई। रात में नौटंकी का भी मंच सजाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.