प्रयागराज, जेएनएन। राष्‍ट्रीय मतदाता दिवस को उल्‍लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर रैली निकली व जगह-जगह मतदाता जागरूकता की शपथ ली गई। वहीं जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह शनिवार को पुलिस लाइन में जनप्रतिनिधियों व उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर गंगा यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की। इसी क्रम में कौशांबी के दो स्‍थानों पर सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक जख्‍मी है।

मतदाता दिवस पर निकली रैली, मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विविध आयोजन हुए। इस दौरान रैली निकाली गई, जिसमें विविध स्‍कूलों के बच्‍चे शामिल हुए। वहीं जगह-जगह मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलाई गई। छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। चुनाव में अप्रतिम सहयोग के लिए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों तथा मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने आने वाले चुनावों में ऐसे ही सहयोग की अपेक्षा की। चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को डीएम ने सम्मानित किया।

जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र बोले, श्रद्धा भावना से होगा गंगा का पुनरुद्धार

जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह शनिवार को पुलिस लाइन में जनप्रतिनिधियों व उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर गंगा यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने गंगा यात्रा के जिले में प्रवेश करने, यात्रा के मार्ग तथा यात्रा के प्रस्थान के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी ली। कहा कि श्रद्धा भावना से गंगा का पुनरुद्धार होगा। गंगा के प्रति जनजागरण ही गंगा यात्रा का उद्देश्य है। जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. सिंह बोले कि नदियां मानव समेत अनेक जीव-जंतुओं के लिए भी जीवनदायिनी हैैं। नदियों के किनारे ही सभ्यताओं का विकास होता रहा है।

 कौशांबी में हुए सड़क हादसे में मासूम समेत दो की मौत 

कौशांबी जनपद में सैनी और करारी थाना क्षेत्रों में शनिवार को सड़क हादसे हुए। दुर्घटना में मासूम बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया। हादसे में कड़ाधाम थाना क्षेत्र के सौंरई बुजुर्ग निवासी लल्लू प्रसाद का 21 वर्षीय बेटा अनिल की मौत हो गई जबकि गांव के ही जगतपा के बेटे सुशील जख्‍मी हो गया। वहीं करारी के तैयबपुर मंगौरा निवासी रामनरेश शनिवार की दोपहर अपनी छह वर्षीय बेटी ज्योति के साथ पैदल बाल कटाने मंगौरा चौराहा जा रहा था। इसी दौरान ज्योति चौराहे पर सड़क पार कर रही थी। लोडर ने उसे कुचल दिया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस