प्रयागराज, जेएनएन। सेना में भर्ती कराने वाले रैकेट का एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने राजफाश किया है। इस मामले में दो फौजी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, यमुनापार में घूरपुर थाना क्षेत्र के दांदूपुर स्थित पेट्रोल पंप पर बदमाशों का आतंक रहा। बाइक सवार बदमाश पेट्रोल पंप के कैश बॉक्‍स में रखा एक लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। जबकि, माघ मेला के परेड मैदान स्थित विश्व हिंदू परिषद के शिविर में सोमवार की सुबह केंद्रीय मार्गदर्शन मंडल की महत्वपूर्ण बैठक शुरू हुई। इसमें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तिथि पर मंथन हो रहा है।

  सेना भर्ती रैकेट का एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने किया राजफाश, दो फौजी समेत चार गिरफ्तार

सेना में भर्ती कराने वाले रैकेट का एसटीएफ और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने राजफाश किया है। इस मामले में दो फौजी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए लोगों में दो गाजीपुर में नोनहरा का प्रदीप सिंह और कुशीनगर का संजय पांडेय फौज में हैं। कुशीनगर का ही मनीष भी पकड़ा गया है, जिसका फुफेरा भाई अजय यादव सेना में जोधपुर राजस्थान में तैनात है। वह कौशांबी जनपद के सैनी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वहीं चौथा अभियुक्त त्रिपति नाथ सरोज जौनपुर का रहने वाला है। एसटीएफ ने पकड़े गए चारों आरोपितों के पास से काफी कुछ बरामद किए। उनके पास से अभ्यर्थियों के शैक्षणिक दस्तावेज, मोबाइल फोन, नगदी बरामद की गई है। इसके साथ ही व्हाट्सएप चैट को बतौर सुबूत जब्त किया गया है। केस दर्ज कराने के बाद आरोपितों से एसटीएफ पूछताछ कर रही है। एसटीएफ की मानें तो अजय ही लखनऊ स्थित जोनल रिक्रूटमेंट ऑफिस में अपनी सेटिंग से चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती कराता रहा है। एक भर्ती के लिए तीन लाख रुपये तक अभ्यर्थियों से लिए जाते थे। अब फौजी अजय के साथ ही रिक्रूटमेंट ऑफिस लखनऊ के बाबू की गिरफ्तारी होनी है।

घूरपुर में पेट्रोल पंप के कैश बाॅक्‍स से बदमाशों ने एक लाख रुपये लूटे

यमुनापार में घूरपुर थाना क्षेत्र के दांदूपुर स्थित पेट्रोल पंप पर बदमाशों का आतंक रहा। बाइक सवार बदमाश पेट्रोल पंप के कैश बॉक्‍स में रखा एक लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। शहर के मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के महावीरन गली निवासी धर्मेंद्र केसरवानी की घूरपुर थाना क्षेत्र के दांदूपुर गांव के समीप रीवा रोड पर प्रवीण ऑटोमोबाइल्स के नाम से पेट्रोल पंप है। बताते हैं कि सोमवार की भोर में करीब साढ़े चार बजे दो बाइक से छह बदमाश पहुंचे और पेट्रोल भरवाने के लिए वहां मौजूद कैशियर से कहा। पेट्रोल पंप बंद होने की बात कहते हुए कैशियर ने पेट्रोल भरने से मना कर दिया। इस पर बदमाशों ने जबरदस्ती उससे कैश बॉक्‍स की चाबी छीन ली। इसके बाद कैश बॉक्स में रखा एक लाख रुपये लूट कर फरार हो गए।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तिथि पर विहिप की मंत्रणा हो रही, माघ मेला में जुटे विशिष्‍टजन

माघ मेला के परेड मैदान स्थित विश्व हिंदू परिषद के शिविर में सोमवार की सुबह केंद्रीय मार्गदर्शन मंडल की महत्वपूर्ण बैठक शुरू हुई। इसमें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तिथि पर मंथन हो रहा है। विहिप के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने राम नवमी से मंदिर निर्माण के श्रीगणेश का प्रस्ताव रखा। इस पर देश भर से संतों ने मंत्रणा शुरू की। बैठक की अध्यक्षता स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती कर रहे हैं। श्रीराम के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन के साथ विहिप की केंद्रीय मार्गदर्शन मंडल की बैठक शुरू हुई। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के स्वरूप पर विश्व हिंदू परिषद सोमवार को अपने केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में मंत्रणा कर रही है। इस महत्वपूर्ण बैठक में शिरकत करने के लिए विहिप के केंद्रीय पदाधिकारियों समेत देशभर के लगभग ढाई सौ प्रमुख संत रविवार रात तक माघ मेला पहुंच चुके थे।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस