प्रयागराज, जेएनएन। लालगोपालगंज में अंधियारी टोल प्‍लाजा पर वहां के कर्मचारियों ने अराजकता दिखाई। सीएए के समर्थन में बस से वापस लौट रहे भाजपाइयों को टोल टैक्‍स के नाम पर पिटाई की और बस का शीशा तोड़ डाला। पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में लिया है। वहीं पीडीपी के राज्य महामंत्री मो. इमरान अहमद डार को नैनी जेल से रिहा कर दिया गया है। उन्‍हें अनुच्‍छेद 370 के विरोध में जम्‍मू कश्‍मीर में गिरफ्तार कर यहां भेजा गया था। इसी क्रम में प्रयागराज में अभी दो दिन और बादलों का साम्राज्‍य रहेगा, बूंदाबांदी भी हो सकती है।

लालगोपालगंज टोल प्‍लाजा कर्मियों ने CAA समर्थकों को पीटा व बस में तोड़फोड़ की

लालगोपालगंज में प्रयागराज-लखनऊ राजमार्ग स्थित टोल प्लाजा पर शनिवार की देर रात अराजकता का माहौल रहा। टोल टैक्स वसूली को लेकर सीएए के समर्थन की रैली से वापस आ रहे लोगों के साथ गुंडई की गई। टोल कर्मियों ने दो बसों में सवार लोगों को लाठी-डंडे से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वहीं बसों में भी तोड़फोड़ की गई। साथ ही हवाई फायरिंग भी हुई। इधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने करीब आधा दर्जन टोल कर्मियों को हिरासत में ले लिया है। वहीं  घटना की सूचना पर प्रतापगढ़ भाजपा जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्रा मौके पर पहुंचे। घायलों को दूसरी बस से घर रवाना किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीडीपी के राज्य महामंत्री मो. इमरान अहमद डार नैनी जेल से रिहा

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद विरोध-प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान शांति भंग की आशंका में वहां की पुलिस ने अन्‍य लोगों के साथ पीडीपी के राज्य महामंत्री मोहम्मद इमरान अहमद डार को भी गिरफ्तार कर लिया था। वहां से 20 लोगों संग उन्‍हें नैनी सेंट्रल जेल लाया गया था। यहां से सरकार के निर्देश पर उन्‍हें रविवार को रिहा कर दिया गया। वह अपने पिता और भाई के साथ कश्मीर के लिए रवाना हो गए।

कुछ दिनों तक बादलों का रहेगा वर्चस्‍व, बूंदाबांदी के भी आसार

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर एक बार फिर मैदानी क्षेत्रों में दिख रहा है। रविवार को मौसम के अचानक करवट बदल लेने से गलन और बढ़ गई। दिन भर आसमान में बादलों के छाए रहने, धुंध होने और सर्द हवा से लोग कांप उठे। रविवार को छुट्टी होने से ज्यादातर लोग घरों में दुबके रहे। इससे सड़कों पर आवाजाही भी कम रही। वहीं, कंपकंपी भगाने के लिए जगह-जगह लोग अलाव तापते रहे। शाम होते ही घने कोहरे के आसार भी हैं। एक-दो दिनों तक बादलों के छाए रहने और बूंदाबांदी का भी अनुमान है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस