प्रयागराज, जेएनएन। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने माघ मेला में दूसरे पर्व मकर संक्रांति की तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश भी दिए। वहीं इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति की कुर्सी संभालने में वरिष्‍ठ प्रोफेसर पीछे हट रहे हैं। ऐसा इसलिए कि कांटों भरा ताज है। इसी क्रम में सड़क हादसों में पूर्व विधायक के भतीजे समेत दो लोगों की मौत हो गई।

मकर संक्रांति की तैयारियों की समीक्षा को पहुंचे नगर विकास मंत्री

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन रविवार को प्रयागराज पहुंचे। उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ माघ मेले के दूसरे प्रमुख स्नान पर्व मकर संक्रांति की तैयारियों को जाना। मंत्री ने माघ मेला क्षेत्र का भी जायजा लिया। उन्होंने मेला क्षेत्र का भ्रमण करके अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। दरअसल पहले स्नान पर्व पौष पूर्णिमा पर मेला क्षेत्र में काफी अव्यवस्था रही। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री के पास भी पहुंची थी। अब 15 जनवरी को दूसरा स्नान पर्व मकर संक्रांति है। वहीं मेला क्षेत्र में कीचड़ और दलदल की समस्या अब तक बनी हुई है।

कौन होगा इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नया कुलपति कतरा रहे प्रोफेसर

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के कुलपति की कुर्सी पर बैठने वाले का विवादों से वास्ता जरूर पड़ा है। कुछ विवाद कैंपस तो कुछ कोर्ट में सुलझाए गए। यही कारण है कि प्रो. हांगलू के इस्तीफे बाद कांटों भरा ताज पहनने में वरिष्ठता सूची में सबसे ऊपर प्रो. एसए अंसारी और प्रो. आरआर तिवारी कतरा रहे हैं। प्रो. केएस मिश्र को कार्यवाहक कुलपति नियुक्त किए गए। वह भी 14 जनवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय मानव संसाधन को सूचना दी गई तो मंत्रालय ने इविवि के वरिष्ठ प्रोफेसरों की सूची मांगी।

पूर्व विधायक के भतीजे समेत सड़क हादसों में दो युवकों की मौत

प्रयागराज और पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में सड़क हादसों में दो युवकों की सड़क हादसों में मौत हो गई। प्रयागराज के मऊआइमा थाना क्षेत्र के बोड़ीपुर धरैता निवासी सते बहादुर पटेल पूर्व विधायक स्‍वर्गीय रंग बहादुर पटेल के बड़े भाई हैं। उनके 27 वर्षीय पुत्र पवन कुमार पटेल की बाइक में शनिवार की रात किसी अज्ञात वाहन ने टक्‍कर मार दिया। हादसे में पवन की मौत हो गई। वहीं प्रतापगढ़ में लालगंज कोतवाली क्षेत्र के वाराणसी-लखनऊ हाईवे पर रविवार की सुबह परसपुर निवासी मिश्रीलाल कोरी (49) की सड़क हादसे में मौत हो गई। वह ट्रैक्टर से चालक के साथ बालू लेने जा रहा था। ट्रक से ट्रैक्टर की टक्कर में हादसा हुआ।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस