प्रयागराज, जेएनएन। सीएए के विरोध को देखते हुए एहतियातन रविवार को भी मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रही। इससे मोबाइल ठप पड़े रहे। वहीं एहतियातन प्रशासन ने जीरो रोड बस स्‍टेशन को खाली करा दिया। बसें करीब दो किमी दूर से गंतव्‍य की ओर चलाई गईं। इससे यात्रियों को परेशानी हुई। वहीं कौशांबी के चरवा में खेत की रखवाली करने गए किसान की लाश कुएं में मिली। मामला हत्‍या और हादसे के बीच उलझा है।

लगातार तीसरे दिन भी मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप

नागरिकता संशोधन कानून पर हो रहे विरोध को देखते हुए एहतियातन प्रयागराज में मोबाइल इंटरनेट की सेवा रविवार को भी ठप रही। गुरुवार की रात से लगातार इंटरनेट की सेवा बाधित होने के कारण ट्रेन और हवाई जहाज का टिकट ऑनलाइन कराने वाले लोग परेशान हैं। लोगों को टिकट लेने के लिए रेलवे स्टेशन और बमरौली एयरपोर्ट तक जाना पड़ा रहा है। कोहरे के कारण ट्रेनें लेट चल रही हैं। ऐसे में ऑनलाइन टिकट निरस्त कराने वाले लोग भी परेशान हैं। दो दिन से इलाहाबाद जंक्शन, प्रयाग जंक्शन, प्रयागघाट, इलाहाबाद सिटी स्टेशन, झूंसी, सूबेदारगंज और इलाहाबाद छिवकी स्टेशन पर काउंटर टिकट लेने वालों की संख्या में बढ़ोतरी है।

प्रशासन ने जीरो रोड बस डिपो खाली कराया, यात्रियों की हुई दिक्‍कत

सीएए के खिलाफ आंदोलन के क्रम में रविवार को अपेक्षाकृत शांति रही। चौक क्षेत्र में साप्ताहिक बंदी की वजह से सभी दुकानें बंद रहीं। वहीं ठेलों पर दुकानदारी हुई। फिर भी पूरे शहर में पुलिस मुस्तैद है। हर सार्वजनिक स्थलों पर फोर्स की तैनाती है। वहीं सरकारी संपत्ति बचाने और जानमाल की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन व पुलिस महकमा रविवार को भी सतर्क रहा। इस लिहाज से जीरो रोड बस स्टेशन परिसर खाली करा लिया गया। दोपहर तक एक भी बसें स्टेशन परिसर में नहीं थीं। बसों का संचालन बस अड्डे से दूर बैरहना चौराहे के निकट बांगड़ धर्मशाला से चलाया गया था। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।

किसान की कुएं में मिली लाश, हत्‍या की आशंका 

कौशांबी जनपद में चरवा थाना क्षेत्र के काजू गांव में खेत गए किसान की लाश कुएं में मिली। काजू निवासी 40 वर्षीय सुरेश पुत्र चंद्रपाल खेती करके परिवार का भरण-पोषण करता था। स्वजनों के मुताबिक शनिवार की रात वह फसल की रखवाली करने के लिए खेतों की तरफ गया था। सुबह जब वह काफी देर तक घर नहीं लौटा तो परिवार के लोग परेशान हो उठे। जब उसकी खोजबीन शुरू की गई तो खेत से कुछ दूर स्थित एक सूखे कुएं में उसकी लाश पड़ी मिली। यह देख लोगों ने परिवार के लोगों को जानकारी दी। कुछ ही देर में लोगों की भीड़ इक_ा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सुरेश के शव को कुएं से बाहर निकलवाया। सुरेश के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। कुछ हादसा तो कई लोग हत्या की आशंका जाहिर कर रहे हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस