Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 20 December 2019 : CAB Protest : विरोध व बवाल की आशंका पर डीएम ने बस अड्डे से हटवाई बसें Prayagraj News

कैब के विरोध को लेकर शुक्रवार को पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर रहा। एबीवीपी के अधिवेशन की शुक्रवार को शुरुआत हुई। संदिग्‍ध आइएसआई एजेंट स्‍कूल बम धमाके का आरोपित रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 08:58 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 20 December 2019 : CAB Protest : विरोध व बवाल की आशंका पर डीएम ने बस अड्डे से हटवाई बसें Prayagraj News
Top Prayagraj News of the day, 20 December 2019 : CAB Protest : विरोध व बवाल की आशंका पर डीएम ने बस अड्डे से हटवाई बसें Prayagraj News

 प्रयागराज, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बवाल की आशंका के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर रहा। जुमे की नमाज के बाद लोगों ने जुलूस निकाला लेकिन पुलिस की मुस्‍तैदी के चलते माहौल शांतिपूर्ण रहा। वहीं, विद्यार्थी परिषद काशी प्रांत के अधिवेशन के उद्घाटन अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कही। नगर के किशोरी सदन में हो रहे तीन दिवसीय इस आयोजन के पहले दिन निधि ने कहा कि जब जेएनयू में राष्ट्र विरोधी नारे लगे तो आगे आकर एबीवीपी ने ही विरोध किया। जबकि पडोसी जनपद कौशांबी के करारी थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे से आंध्र प्रदेश पुलिस के हत्थे चढ़ा आइएसआइ का संदिग्ध एजेंट इंतेजार मेहंदी स्कूल में बम धमाके का भी मास्टर माइंड था। 

loksabha election banner

CAB Protest : विरोध व बवाल की आशंका ने डीएम ने बस अड्डे से हटवाई सभी बसें

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बवाल की आशंका के मद्देनजर जिलाधिकारी ने सिविल लाइंस बस अड्डे को दो घंटे के लिए खाली कराने का रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक को फोन क‍िया। कहा कि तत्काल बस अड्डे से सभी बसों को हटवा दिया जाए। आशंका है कि भीड़ सिविल लाइंस में सुभाष चौराहा के पास जुट सकती है। इस दौरान हंगामा होने की भी आशंका है। इसमें बसों या अन्य लोगों को नुकसान न हो, इसके मद्देनजर यह  निर्णय लिया गया।  उधर,चौक स्थित जामा मस्जिद में जुमा की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने जुलूस निकाला। जुलूस नखास कोहना की ओर रवाना हुआ। मौके पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष टीके शीबू बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल के साथ मौजूद हैैं। इस बीच शहर काजी कारी मकबूल हुसैन ने जामा मस्जिद से एलान किया कि सभी लोग अपने घरों को जाएं। आप का एतराज आज कामयाब हो गया। इसके बाद सभी लोग लौट गए। फिलहाल पुराने शहर में शांति है।

राष्ट्र को ऐसे युवा शक्ति की हमेशा जरूरत रही है जो देश से प्रेम करता हो

 राष्ट्र को ऐसे युवा शक्ति की हमेशा जरूरत रही है जो देश से प्रेम करता हो। उसके लिए बलिदान हो जाने की भावना रखता हो। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ऐसी ही युवा शक्ति का नाम है। यह बात पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में विद्यार्थी परिषद काशी प्रांत के अधिवेशन के उद्घाटन अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कही। नगर के किशोरी सदन में हो रहे तीन दिवसीय इस आयोजन के पहले दिन निधि ने कहा कि जब जेएनयू में राष्ट्र विरोधी नारे लगे तो आगे आकर एबीवीपी ने ही विरोध किया। कश्मीर के युवाओं को उग्रवाद के रास्ते से हटाने में योगदान दिया। यह संगठन नहीं संस्कार, अनुशासन और क्रांति का प्रतीक है। राष्ट्रीय महामंत्री ने सीएए का जिक्र करते हुए कांग्रेस की साफ शब्दों में आलोचना की। शुक्रवार को शहर का माहौल अचानक गरमाने पर प्रांत अधिवेशन में अलर्ट जारी कर दिया गया। पदाधिकारियों ने अधिवेशन में आए 16 जिलों के छात्र-छात्राओं से कहा कि वह सड़क पर न जाएं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को आज इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेना था, मगर वह अपरिहार्य कारणों से आ नहीं आ सके, जिसकी कमी कार्यकर्ताओं को खली।

 स्कूल में बम धमाके का भी मास्टर माइंड था संदिग्‍ध आइएसआई एजेंट इंतेजार मेहंदी

पडोसी जनपद कौशांबी के करारी थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे से आंध्र प्रदेश पुलिस के हत्थे चढ़ा आइएसआइ का संदिग्ध एजेंट इंतेजार मेहंदी स्कूल में बम धमाके का भी मास्टर माइंड था। करारी कस्बे के नयागंज निवासी इंतेजार मेहंदी को गुरुवार की सुबह आंधप्रदेश के विजयवाड़ा से आई पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया था। आरोपित के बारे में टीम के निरीक्षक एम. अविनाश ने बताया कि उसके खिलाफ विजयवाड़ा में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज है। आइएसआइ का यह संदिग्ध सेना के गतिविधियों की जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को देता था। साथ ही सरहद से असलहों की सप्लाई भी करवाता था। करारी थाने में लिखा-पढ़ी के बाद पुलिस उसे आंध्रप्रदेश लेकर चली गई। हरकत में आए पुलिस अफसरों ने इंतेजार की कुंडली खंगालनी शुरू की तो पता चला कि वह फरवरी 2010 में स्कूल में बम धमाके का भी मास्टर माइंड है। मदर इंडिया प्राथमिक पाठशाला के समीप 23 फरवरी 2010 को ब्लास्ट किया गया था। दोनों पर कार्रवाई करते हुए जेल भेजा। इतना ही नहीं, गुरुवार को इंतेजार की गिरफ्तारी के बाद जांच में एक और बात सामने आ रही है कि उसने दिल्ली में ट्रेवेल्स का आफिस खोल रखा था। ईराक भेजने के नाम पर कुछ साल पहले उसने छह दर्जन से अधिक लोगों से ठगी की थी। इसके बाद से कुछ महीनों के लिए दिल्ली से फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.