Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 8 December 2019 : अराजकतत्वों ने तोड़ा मस्जिद का बोर्ड, दुकान में तोड़फोड़ व चोरी की

अराजकतत्‍वों ने मस्जिद का बोर्ड उखाड़ा दुकान में तोड़फोड़ व चोरी की। डिप्‍टी सीएम केशव ने कहा कि बांग्‍लादेशी घुसपैठियों को हटाया जाएगा। ट्रेन लेट हुई तो मोबाइल पर सूचना मिलेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 05:57 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 05:57 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 8 December 2019 : अराजकतत्वों ने तोड़ा मस्जिद का बोर्ड, दुकान में तोड़फोड़ व चोरी की
Top Prayagraj News of the day, 8 December 2019 : अराजकतत्वों ने तोड़ा मस्जिद का बोर्ड, दुकान में तोड़फोड़ व चोरी की

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में कंधई थाना इलाके के चौखड़ा गांव में अराजकतत्‍वों ने मस्जिद पर लगा बोर्ड उखाड़ फेंका वहीं चाय-पान की दुकान में तोड़फोड़ के बाद सामान चोरी कर लिया। आक्रोशित लोगों को पुलिस ने समझाया। इसी क्रम में प्रदेश के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रदेश में करोड़ों की संख्या में नाम बदलकर बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठिये रह रहे हैैं, उन्हें हटाया जाएगा। वहीं विलंबित ट्रेन की जानकारी यात्रियों के रजिस्टर्ड मोबाइल पर एसएमएस के माध्‍यम से रेलवे देगा।

loksabha election banner

अराजकतत्वों ने तोड़ा मस्जिद का बोर्ड, दुकान में तोड़फोड़ व चोरी की

 प्रतापगढ़ में कंधई थाना क्षेत्र में अराजकतत्‍वाें ने शनिवार की रात चौखड़ा गांव में रखहा खिरीबीर रोड के बगल स्थित चाय-नाश्‍ते की दुकान में तोड़फोड़ की। उसमें रखा गैस सिलेंडर, चूल्हा समेत अन्‍य खाने-पीने के सामान उठा ले गए। मनबढ़ अराजकतत्‍वों ने गांव के जामा मस्जिद के बोर्ड को भी उखाड़ कर फेंक दिया। सुबह जब लोग सोकर उठे तो उन्‍हें जानकारी हुई। लोग आक्रोशित हो उठे। सूचना पर तत्‍काल फोर्स के साथ मौके पर दिलीपपुर चौकी इंचार्ज जय शंकर तिवारी पहुंचे। उन्‍होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर लेकर कार्रवाई का लोगाें को आश्वासन दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठिये रह रहे हैैं, इन्हें हटाया जाएगा : केशव

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में करोड़ों की संख्या में नाम बदलकर बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठिये रह रहे हैैं, इन्हें हटाया जाएगा। उन्होंनेे कहा कि प्रयागराज में ही एक लाख से ज्यादा घुसपैठिये हैैं जो गरीबों का हक छीन रहे हैैं। डिप्टी सीएम रविवार को मीडिया से मुखातिब थे।

उन्‍होंने कहा कि देश के गरीबों को उनका हक मिले, इसके लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार कदम उठा चुकी है। राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के तहत प्रदेश में जितने भी घुसपैठिये हैैं, उन्हें बाहर किया जाएगा। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और आसाम सबसे ज्यादा घुसपैठियों से पीडि़त हैै। केशव मौर्य ने घुसपैठ को देश की बड़ी समस्या बताया।

कोहरे में ट्रेन लेट हुई तो आपके मोबाइल पर आ जाएगा संदेश

कोहरे के दौरान ट्रेनों का परिचालन प्रभावित न हो, ट्रेनें बहुत ज्यादा लेट न हों, इसको लेकर उत्तर मध्य रेलवे कवायद कर रहा है। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने अधिकारियों संग बैठक पिछले दिनों की। इसमें उन्होंने विलंबित ट्रेन की जानकारी यात्रियों के रजिस्टर्ड मोबाइल पर एसएमएस से देने की जानकारी दी। बैठक में संरक्षा को लेकर बताया कि सभी लोकोमोटिव पर जीपीएस आधारित सिग्नल फॉगसेफ डिवाइस लगाई गई है। इससे कोहरे में भी सिग्नल की जानकारी मिलती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.