प्रयागराज, जेएनएन । पड़ोसी जनपद प्रतापगढ के कुंडा इलाके में शनिवार सुबह घर से रजाई भरवाने के लिए जा रहे किशोर की बाइक से गिरने पर मौत हो गई । रानीगंज क्षेत्र के चौहरजन धाम में मां बाराही महोत्सव शनिवार से शुरू हुआ। महोत्सव का शुभारंभ प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया।वहीं शहर के केपी कम्यूनिटी के शादी समारोह में आए लोगों ने कार सवार युवकों से कहासुनी के बाद हमला कर दिया था। ठेकेदार समेत चार लोग गिरफ्तार कर दो राइफल समेत तीन लाइसेंसी असलहे जब्त कर लिए गए।

 रजाई भराने जा रहे किशोर की बाइक से गिरकर मौत

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ के कुंडा इलाके में शनिवार सुबह घर से रजाई भरवाने के लिए जा रहे किशोर की बाइक से गिरने पर मौत हो गई । मानिकपुर थाना क्षेत्र के जाखामई  गांव निवासी अर्जुन पाल 26 पुत्र छब्बे लाल शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे घर से पड़ोस के नोखे लाल पटेल के बेटे सतेंद्र उर्फ मेंडिस 14 साल को लेकर रजाई भरवाने के लिए बाइक से कुंडा जा रहा था। बाइक अर्जुन चला रहा था । जबकि पीछे सत्येंद्र बैठा हुआ था। दोनों गांव से निकलकर जैसे ही प्रयागराज लखनऊ हाईवे पर मानिकपुर थाना क्षेत्र के देशराज इनारा के पास पहुंचे ही थे कि बाइक पर पीछे बैठा सत्येंद्र अचानक बाइक से नीचे गिर पड़ा । जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आई । लोगों की मदद से उसे सीएचसी कुंडा ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर की जानकारी होते ही परिजन उसका शव लेकर घर चले गए। परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे हैं।

डिप्टी सीएम केशव ने शनिदेव मंदिर में मत्था टेका, बाराही महोत्सव का शुभारंभ किया 

प्रतापगढ़ जनपद में रानीगंज क्षेत्र के चौहरजन धाम में मां बाराही महोत्सव शनिवार से शुरू हुआ। महोत्सव का शुभारंभ प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया। रानीगंज क्षेत्र के चौहर्जन धाम में मां बाराही महोत्सव का शुभारंभ करने के लिए लखनऊ से डिप्टी सीएम हेलीकाप्टर से रानीगंज स्थित हेलीपैड पर पहुंचे। डिप्टी सीएम ने शनिदेव मंदिर गए। वहां पूजन-अर्चन करने के बाद मंदिर के महंत परमानंद जी महाराज से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने मेले का भी उद्घाटन किया। बाराही धाम को पर्यटन के नक्शे में लाने की दिशा में इतना भर हुआ है कि राज्य सरकार के कलेंडर पर इसका  नाम दर्ज  है। साथ ही बाराही महोत्सव मनाया जाता है।

शादी के दौरान फायरिंग और कार में तोडफ़ोड़ की थी, ठेकेदार समेत चार गिरफ्तार

केपी कम्यूनिटी के शादी समारोह में आए लोगों ने कार सवार युवकों से कहासुनी के बाद हमला कर दिया था। आरोप है कि जमकर पीटा, कार तोड़ डाली और गोली मारने की नीयत से फायरिंग की। एसएसपी ने सूचना मिलते ही पुलिस बल भेजा। ठेकेदार समेत चार लोग गिरफ्तार कर दो राइफल समेत तीन लाइसेंसी असलहे जब्त कर लिए गए। गिरफ्तार ठेकेदार हंडिया का मूल निवासी अखिलेश सिंह अलोपीबाग में रहता है। केपी कम्युनिटी में उसकी चचेरी बहन की गुरुवार की रात में शादी थी। रात करीब सवा एक बजे निकट के दूसरे गेस्ट हाउस में विवाह समारोह से कार में दोस्त क्रांति किशोर डिम्पल और ड्राइवर अमरदीप सोनकर के साथ चकिया लौट रहा शिवम द्विवेदी केपी कम्युनिटी के निकट पहुंचा तो सड़क पर इनोवा खड़ी थी। उसका आरोप है कि पीछे से एक गाड़ी में चार लोग आए और राइफलों से हमला कर दिया। कार के आगे पीछे के कांच चूर कर दिए। मौके पर इनोवा कार और एक ऑडी कार समेत चार लोगों अखिलेश सिंह, अरंजय सिंह, आशुतोष सिंह और विजय कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरे पक्ष की तरफ से भी थाने में तहरीर दी गई कि कार सवार युवकों ने केपी कम्युनिटी के बाहर निकली शादी वाले परिवार की महिलाओं से छेडख़ानी और छींटाकशी की थी। शिवम से समझौते की बात की जा रही है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस