प्रयागराज,जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ इलाके में मंगलवार रात एक युवक की रस्सी से गला कसकर हत्या कर दी गई। वह घर से मोबाइल पर बात करते हुए निकला था। मऊआइमा के छाता गांव निवासी एक युवक ने एक लड़की को मोबाइल पर अपने इश्क का इजहार किया। लड़की के परिजन शिकायत लेकर युवक के घर पहुंच गए। इससे नाराज युवक घर से कुछ दूर पर स्थित बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया। वहीं, भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में मंगलवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के आवेदन का आखिरी दिन था। इस दिन तक प्रयागराज में तैनात 549 अधिकारियों-कर्मचारियों में से 275 ने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया है।

 घर से निकले युवक की रस्सी से गला कसकर हत्या

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ इलाके में मंगलवार रात एक युवक की रस्सी से गला कसकर हत्या कर दी गई। वह घर से मोबाइल पर बात करते हुए निकला था। काफी देर तक घर न लौटने पर परिजन खोजने निकले तो वह कुछ दूर पर अचेत पड़ा मिला। संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के प्रतापपुर चेरगढ़ गांव निवासी संदीप सिंह पुत्र सागर सिंह मंगलवार रात लगभग आठ बजे घर से मोबाइल पर बात करते हुए निकला था। घर से लगभग पचास मीटर दूर पर वह अचेतावस्था में पड़ा मिला। घरवाले उसे सीएचसी संग्रामगढ़ ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संदीप के गले में रस्सी का निशान देखकर सन्न रह गए। हत्या की आशंका जताते हुए घरवालों ने संग्रामगढ़ पुलिस को सूचना दी।

 पहले मोबाइल पर इश्‍क का इजहार किया और शिकायत पर हाईटेंशन टावर पर चढ़ा सिरफिरा 

जिले के मऊआइमा इलाके में एक सिरफिरे आशिक की करतूत से गांव के लोग और पुलिस वाले सकते में हैं। मामला दरअसल ये है कि मऊआइमा के छाता गांव निवासी एक युवक ने एक लड़की को मोबाइल पर अपने इश्क का इजहार किया। लड़की ने घरवालों को बताया तो उसके परिजन शिकायत लेकर युवक के घर पहुंच गए। इससे नाराज युवक घर से कुछ दूर पर स्थित बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया। लगभग चार घंटे की मशक्‍कत के बाद वह नीचे उतरा। मऊआइमा के छाता गांव निवासी राजकुमार का उन्नीस वर्षीय बेटा रविंद्र चौहान है। रविंद्र ने बुधवार सुबह एक लड़की को मोबाइल पर कॉल कर प्रेम का इजहार किया। लड़की ने फटकार लगाते हुए कॉल काट दी और घरवालों को उसकी करतूत बताई। इस पर लड़की के घरवाले शिकायत लेकर रविंद्र के घर पहुंचे। घरवालों से शिकायत होते देख रविंद्र वहां से भाग निकला और घर से कुछ दूरी पर गुजरे हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया।  

भारत संचार निगम लिमिटेड के 275 अधिकारी और कर्मचारी छोड़ रहे नौकरी

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में मंगलवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के आवेदन का आखिरी दिन था। इस दिन तक प्रयागराज में तैनात 549 अधिकारियों-कर्मचारियों में से 275 ने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया है। 31 जनवरी तक इन लोगों का हिसाब किताब हो जाएगा। इन कर्मियों के जाने से निगम में आधे कर्मी ही बचेंगे। ऐसे ही हालात देशभर के बीएसएनएल कार्यालयों में हैं। बीएसएनएल को घाटे से उबारने के लिए वीआरएस की योजना लाई गई थी। प्रयागराज में तैनात 313 कर्मचारियों में से 267 ने आवेदन किया था। आखिरी वक्त में इसमें 10 ने अपना आवेदन वापस ले लिया और 257 का रिकार्ड फाइनल लिस्ट के लिए चला गया। वहीं 22 अधिकारियों में से 18 ने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया है। इस तरह कुल 275 अधिकारी कर्मचारी वीआरएस ले लेंगे।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस