प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद की दो सगी बहनों की हत्‍या कर लाश सई नदी में फेंक दी गई थी। मंगलवार की दोपहर दोनों का शव सई नदी से बरामद हुआ तो सनसनी मच गई। दोनों बहनों के हाथ बंधे हुए थे। वहीं, कुंडा कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार के पास सामने से आ रहे अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मारी। सोमवार की रात हुए हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। जबकि, बीते 36 घंटे पर अगर ध्‍यान दें तो मौसम ने तेजी से करवट बदला है। रविवार शाम से चली पूरब की ठंडी हवा से सोमवार में दिन का पारा तेजी से लुढ़का है। वहीं मंगलवार की सुबह भी आसमान पर हल्‍के बादल मंडरा रहे हैं।

  

प्रतापगढ़ में घर से गायब दो सगी बहनों की हत्या कर लाश सई नदी में फेंकी

प्रतापगढ़ जनपद की दो सगी बहनों की हत्‍या कर लाश सई नदी में फेंक दी गई थी। मंगलवार की दोपहर दोनों का शव सई नदी से बरामद हुआ तो सनसनी मच गई। दोनों बहनों के हाथ बंधे हुए थे।  नगर कोतवाली इलाके की रहने वाली 14 और 16 वर्षीय दो सगी बहनें सोमवार को घर से स्कूल जाने के लिए कहकर निकली थीं। शाम तक जब दोनों छात्राएं नहीं लौटीं तो परिवार के लोग सशंकित हो उठे। पुलिस को भी दोनों छात्राओं के गायब होने की सूचना दी गई। मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने सांगीपुर थाना क्षेत्र के घुईसारनाथ धाम के पास सई नदी में दो लड़कियों की लाश देखी। तत्‍काल लोगों ने इसकी सूचना सांगीपुर थाने में दी l पुलिस पुलिस ने शवों को बाहर निकलवाया। लड़कियों के पास मिले आइकार्ड से उनकी पहचान की गई। पुलिस जांच में जुटी है।  

कुंडा में ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार के पास सामने से आ रहे अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मारी। सोमवार की रात हुए हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वह अपने रिश्तेदार को छोड़कर वापस लौट रहा था।  ट्रैक्टर चालक फरार हो गया। हथिगवां थाना क्षेत्र के पुरनेमऊ गांव निवासी लालू यादव 48 पुत्र रामकिशोर बाइक से अपने रिश्तेदार को छोडऩे मानिकपुर थाना क्षेत्र के पाटीदार गांव गया था।  कुंडा कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार के पास सामने से आ रहे अनियंत्रित ट्रैक्टर ने उसकी बाइक में जोरदार टक्कर मारी। इससे लालू गंभीर रूप से घायल हो गया। डायल-100 पुलिस उसे इलाज के लिए सीएचसी कुंडा ले गई। वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लालू यादव के तीन बेटे विमल, विमलेश, अजय, बेटी रिंकी और रीना, पत्नी आशा का रो-रोकर हाल बेहाल है।

मौसम ने ली अंगड़ाई : पुरवइया संग आए बादल और ठंडी हवा से लुढ़का पारा

बीते 36 घंटे पर अगर ध्‍यान दें तो मौसम ने तेजी से करवट बदला है। रविवार शाम से चली पूरब की ठंडी हवा से सोमवार में दिन का पारा तेजी से लुढ़का है। वहीं मंगलवार की सुबह भी आसमान पर हल्‍के बादल मंडरा रहे हैं। इससे ठंड बढ़ गई है। भोर में हल्‍का कोहरा भी छाया रहा। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में ठंड और बढ़ने की संभावना जताई है। दिसंबर शुरू होते ही ठंड तेवर में आने लगी है। सोमवार के बाद मंगलवार को भी सुबह कोहरे का असर रहा। शहरी क्षेत्र में कम लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह करीब आठ बजे तक कोहरा छाया रहा। आसमान में बादलों की आवाजाही रही। मौसम देखकर सहसा लगा कि बूंदाबांदी होगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हल्की ठंडी हवा से अधिकतम तापमान में रविवार की अपेक्षा सोमवार को छह डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। जबकि न्यूनतम तापमान एक डिग्री ही कम हुआ। सोमवार को अधिकतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम पारा 15.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। तापमान में तेजी से गिरावट के चलते लोगों ने दिन में भी गर्म कपड़े निकाल लिए हैं। बाजार में गर्म कपड़ों की बिक्री भी तेज हो गई है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस