Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 5 November 2019 : प्रतापगढ़ में वृद्ध की व कौशांबी में युवक की हत्‍या

गला घोंटकर युवक की और मारपीट में वृद्ध की हत्‍या हुई। गुजरात विधायक हत्‍या मामले में दो गिरफ्तार हुए। सांसद आजम खां पूर्व विधायक विजमा से मिले। कोर्ट के फैसले का स्‍वागत किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 06:20 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 06:20 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 5 November 2019 : प्रतापगढ़ में वृद्ध की व कौशांबी में युवक की हत्‍या
Top Prayagraj News of the day, 5 November 2019 : प्रतापगढ़ में वृद्ध की व कौशांबी में युवक की हत्‍या

प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी में गला घोंटकर युवक की और प्रतापगढ़ में मारपीट में एक वृद्ध की हत्‍या कर दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं गुजरात भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व विधायक जयंतीलाल भानुशाली की हत्‍या केे मामले मेंं वहां की एसआइटी टीम ने प्रयागराज से दो लोगों को यहां से गिरफ्तार किया। इसी क्रम में सपा सांसद आजम खां मंगलवार की दोपहर पूर्व विधायक विजमा यादव के अशोक नगर स्थित आवास पर पहुंचे। उन्‍हाेंने पूर्व विधायक जवाहर पंडित की हत्‍या के मामले में कोर्ट के निर्णय का स्‍वागत किया।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ में वृद्ध की व कौशांबी में युवक की हत्‍या

मंगलवार की सुबह प्रतापगढ़ में मारपीट के दौरान एक वृद्ध की मौत हो गई। वहीं कौशांबी में गला घोंटकर युवक की हत्‍या कर दी गई। सुबह उसका शव ग्रामीणों ने देखा। पुलिस ने दोनों शवाें को कब्‍जे में लेकर पड़ताल कर रही है। प्रतापगढ़ के लालगंज कोतवाली स्थित तिलौरी गांव में खेत का मेड़ काटने को लेकर दो पक्षों में मारपीट होने लगी। एक पक्ष के मुस्तकीम (72)  पुत्र हुबदार की पिटाई से मौत हो गई। इसी क्रम में कौशांबी में चरवा के कूड़ापुर गांव स्थित बगीचे में मंगलवार की सुबह युवक का मिला शव। युवक के गले पर निशान देखकर अनुमान लगाया गया कि रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या की गई है। युवक की पहचान महरोज (24) पुत्र वकील खां के रूप में हुई। स्‍वजनों ने जुआ में जीत-हार को लेकर महरोज की हत्या का आरोप पांच के खिलाफ केस दर्ज कराया। आरोपित  गिरफ्तार हैं।

गुजरात में भाजपा के पूर्व विधायक की हत्‍या में दो गिरफ्तार

गुजरात भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व विधायक जयंतीलाल भानुशाली की हत्‍या केे मामले मेंं गुजरात एसआइटी की टीम ने प्रयागराज से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मनीषा और सुरजीत हत्या में वांछित चल रहे थे। उन्‍हें कीडगंज पुलिस के सहयोग से बालसन चौराहे के निकट से गिरफ्तार किया गया। दोनों को एसआइटी अपने साथ ले गई। मनीषा गोस्वामी वापी, गुजरात और सुरजीत उर्फ भाऊजी पुणे, महाराष्ट्र का रहने वाला है। यहां बालसन के निकट किराए का कमरा लेकर रहते थे। सात जनवरी 2019 की देर रात रात भुज-दादर एक्सप्रेस ट्रेन के वातानुकूलित कोच में अज्ञात हमलावरों ने जयंतीलाल भानुशाली की गोली मारकर हत्या कर दी थी। भानुशाली भुज से अहमदाबाद लौट रहे थे कि वारदात को हमलावरों ने अंजाम दिया।

सांसद आजम खां ने कहा-भगवान के घर देर है अंधेर नहीं

सपा सांसद आजम खां मंगलवार की दोपहर पूर्व विधायक विजमा यादव के अशोक नगर स्थित आवास पर पहुंचे। उन्‍हाेंने पूर्व विधायक जवाहर पंडित की हत्‍या के मामले में कोर्ट के निर्णय का स्‍वागत किया। आजम ने कहा कि भगवान के घर देर है अंधेर नहीं। इस दौरान पूर्व विधायक व जवाहर पंडित की पत्‍नी विजमा यादव पति को याद कर फफक पड़ीं तो उन्‍हें सांसद आजम खां ने ढांढस बंधाया। विजमा यादव की बेटी की 21 नवंबर को शादी है। सांसद ने बेटी की शादी पर विजमा को दी बधाई। उधर अचानक सांसद के आने की जानकारी सपा पदाधिकारियों को भी नहीं थी। उनके प्रयागराज आगमन की सूचना पाकर सपा पदाधिकारी और समर्थकों की भीड़ जुटने लगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.