प्रयागराज,जेएनएन : धूमनगंज की कालिंदीपुरम कॉलोनी में सन्नो पटेल (32) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह दुर्गंध फैलने पर कत्ल का पता चला। पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद से फरार पति फरार है। जबकि प्रतापगढ़ जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र हवा भरते समय एयर टंकी फट गई। इसकी जद में आने से एक युवक की मौत हो गई। हादसा मंगलवार की सुबह का है। वहीं बैंकों में प्रस्तावित एक दिवसीय हड़ताल के तहत मंगलवार को बैंक कर्मियों ने कामकाज नहीं किया। वहीं हड़ताल के दौरान इलाहाबाद बैंक की मुख्य शाखा पर जुटे बैंक कर्मियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपनी शक्ति दिखाई।

 

कालिंदीपुरम में महिला की हत्‍या, दो बच्‍चों समेत पति फरार:

धूमनगंज की कालिंदीपुरम कॉलोनी में सन्नो पटेल (32) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह दुर्गंध फैलने पर कत्ल का पता चला। पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद से फरार पति फरार है। महिला का कातिल वही हो सकता है। उसकी तलाश में पुलिस की एक टीम शाम को फतेहपुर भेजी गई है।

सन्नो देवी का मायका फतेहपुर में बिंदकी चौराहे पर है। कुछ किलोमीटर दूर रहने वाले शिवम पटेल से उसका ब्याह करीब 12 साल पहले हुआ था। शिवम घरों में नल लगाने और पाइप बिछाने का काम करता है। उनके दो बेटे हैं, दस साल का ईशू और छह साल का आशू। कालिंदीपुरम के सुगम बिहार कॉलोनी के पास गली में रहने वाले भवन निर्माण कारोबारी मनीष सिंह उन दोनों को काम दिलाते थे। 19 अक्तूबर की देर रात पति-पत्नी के बीच झगड़े की आवाज लोगों ने सुनी। दूसरे दिन सुबह से दोनों को किसी ने नहीं देखा। माना गया कि शिवम अपनी पत्नी को लेकर चला गया। हालांकि उसके कमरे का दरवाजा खुला और चटाई बिछी दिखी।

प्रतापगढ़ में हवा भरने के दौरान एयर टंकी फटने से युवक की मौत :

 प्रतापगढ़ जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र हवा भरते समय एयर टंकी फट गई। इसकी जद में आने से एक युवक की मौत हो गई। हादसा मंगलवार की सुबह का है। नगर पंचायत  मानिकपुर के राणा पट्टी वार्ड विष्णु नगर मोहल्ला निवासी राजेश कुमार विश्वकर्मा 35 पुत्र स्वर्गीय देवता दिन विश्वकर्मा राजेश पत्नी एवं चार बच्चों के साथ रहता था। वह बचपन से ही अपने पिता के साथ गाड़ियों में हवा भरने व पंचर बनाने का काम करता था। साइकिल व स्‍कूटर और बाइक का पंक्‍चर बना बनाने के लिए उसने दुकान खोली थी। वाहनों में हवा भरने के लिए उसने एयर टंकी भी रखी थी। मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे टंकी में हवा भर रहा था। इसी दौरान टंकी तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गई । इसकी चपेट में आने से राजेश लहूलुहान हो गया। अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बैंकों के विलय के विरोध में हड़ताल पर रहे बैंक कर्मी, प्रदर्शन कर दिखाई एकजुटता:

बैंकों में प्रस्तावित एक दिवसीय हड़ताल के तहत मंगलवार को बैंक कर्मियों ने कामकाज नहीं किया। वहीं हड़ताल के दौरान इलाहाबाद बैंक की मुख्य शाखा पर जुटे बैंक कर्मियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपनी शक्ति दिखाई। वहीं एकजुटता दिखाते हुए एक स्वर में कहा कि किसी भी हालत में बैंकों का विलय नहीं होने देंगे। इसके लिए आंदोलन की रणनीति भी बनाई गई। इस दौरान नारेबाजी भी की गई। पूर्व निर्धारित निर्णय के तहत मंगलवार को बैंकों के ताले नहीं खोले गए। वहीं पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे सिविल लाइंस में संगम प्लेस स्थित पीएनबी शाखा पर प्रयागराज जनपद के सभी बैंकों के कर्मचारी जुटे। यहां से जुलूस निकालकर संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया गया। इस दौरान हुई सभा में बैंक कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने बैंकों के विलय की बात पर अपना विरोध जताया। साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर बैंकों का विलय किया जाएगा तो विरोध में प्रदर्शन और आंदोलन किया जाएगा।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप