प्रयागराज, जेएनएन : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद चुनाव के लिए 70 पदों के मुकाबले केवल 17 नामांकन हुए थे। अब गुरुवार को नाम वापसी के बाद सिर्फ एक ही प्रत्याशी मैदान में बचा है। 14 प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया। दो प्रत्याशियों के नामांकन पर आपत्ति लगाई गई है। स्वाट और अतरसुइया पुलिस की संयुक्त टीम ने चोरी-लूट करने वाले गिरोह के दो बदमाशों और एक सुनार को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से बाइक, गहने, नगदी और 14 मोबाइल फोन मिले हैं।वहीं, पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में आवंले के बाग के किनारे लगाए गए  कटीले तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से बालिका समेत दो लोग झुलस गए गए। जबकि एक नीलगाय की मौत हो गई।

छात्र परिषद के लिए सिर्फ एक ही प्रत्याशी मैदान में :

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद चुनाव के लिए 70 पदों के मुकाबले केवल 17 नामांकन हुए थे। अब गुरुवार को नाम वापसी के बाद सिर्फ एक ही प्रत्याशी मैदान में बचा है। 14 प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया। दो प्रत्याशियों के नामांकन पर आपत्ति लगाई गई है। जबकि एक छात्र नामांकन रसीद खो जाने की वजह से अपना नामांकन वापस नहीं ले सका। अब देखना यह है कि विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र परिषद के विरोध में छात्रों की जोरदार एकजुटता का क्या तोड़ निकालता है।  गुरुवार सुबह दो छात्रों के नामांकन पर आपत्ति की गई। नामांकन वापसी का काउंटर खुलते ही नाम वापस लेने वालों की लाइन लग गई। 17 प्रत्याशियों में एक के बाद एक 14 प्रत्याशियों ने नामांकन वापस ले लिया। सिर्फ एक नामांकन बचा देख विश्वविद्यालय प्रशासन ने आननफानन में नाम वापसी का काउंटर समय से लगभग 20 मिनट पहले ही बंद करा दिया।

चोरी के पैसों से करते थे अय्याशी, तीन गिरफ्तार :

स्वाट और अतरसुइया पुलिस की संयुक्त टीम ने चोरी-लूट करने वाले गिरोह के दो बदमाशों और एक सुनार को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से बाइक, गहने, नगदी और 14 मोबाइल फोन मिले हैं। चोरी के बाद गैंग के अपराधी नेपाल जाकर मौजमस्ती करते थे। एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र के मुताबिक, स्वाट और अतरसुइया पुलिस टीम गोलपार्क पर मौजूद थी तभी अपराधियों के बारे में सूचना मिली। स्वाट टीम ने चोर गिरोह के दो लोगों को पकड़ लिया। उनसे पूछताछ के बाद दरियाबाद कब्रिस्तान के पास पुलिस ने सुनार सूरज कदम को भी दबोच लिया। चोर गिरोह के गिरफ्तार आरोपितों में शाहरुख उर्फ सबील जावेद डफरिन अस्पताल के पास दायरा शाह अजमल और मोहम्मद सैफ उर्फ राजा करेली में शम्स नगर का रहने वाला है। उनके कब्जे से एक लाख 20 हजार रुपये, कुछ गहने, 14 मोबाइल फोन और एक पल्सर बाइक बरामद की गई। एसपी क्राइम ने बताया कि इन दोनों ने चार अन्य साथियों संग मिलकर 15 सितंबर की रात मीरापुर में पप्पू गुप्ता के घर में चोरी की थी। बाकी चार चोर प्रतापगढ़ के हैं जो पकड़ में नहीं आए हैं।  

कटीले तार में प्रवाहित करंट से बालिका समेत दो लोग झुलसे:

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में आवंले के बाग के किनारे लगाए गए  कटीले तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से बालिका समेत दो लोग झुलस गए गए। जबकि एक नीलगाय की मौत हो गई। अंतू थाना क्षेत्र के छतरपुर विश्वकर्मागढ़ में आंवले के खेत की जंगली जानवरों से सुरक्षा करने के लिए एक किसान ने कटीला तार घेर रखा है। उस तार में बिजली का करंट दौड़ाया गया है। बुधवार की रात खेत की ओर गई अरविंद विश्वकर्मा की बेटी आरती (12) और अशोक विश्वकर्मा पुत्र गिरजा शंकर कटीले तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से झुलस गए। शोर सुनकर ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे। खबर पाकर परिजन भी पहुंचे और रोते कलपते झुलसी बालिका और युवक को सीएचसी ले गए। जहां उनका इलाज चल रहा है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस