प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद चुनाव का विरोध कर रहे छात्रों पर मंगलवार को लाठीचार्ज किया गया। लाठीचार्ज के जवाब में छात्रों ने भी जमकर पत्थर चलाए। इस दौरान कई छात्र और पुलिस कर्मियों को चोटें आईं। करीब तीन दर्जन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि प्रतापगढ़ में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस केवल भाजपा और राम की ही नहीं, राष्ट्रवाद की भी विरोधी हैl कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध करने से कांग्रेस का चरित्र उजागर हो गया है। मंगलवार को सदर उप चुनाव के लिए अपना दल भाजपा उम्मीदवार राजकुमार पाल के समर्थन में जनसभा को सीएम योगी ने संबोधित किया। वहीं, प्रतापगढ़ जनपद में दो अलग अलग स्‍थानों पर हुए सड़क हादसों में लेखपाल संघ के मंत्री समेत तीन युवकों ने दम तोड़ दिया।

 इलाहाबाद विश्वविद्यालय में लाठीचार्ज व पथराव, कई छात्र और पुलिसकर्मी जख्मी :

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद चुनाव के विरोध में छात्र मुखर हो चुके हैं। अब वह इविवि प्रशासन व पुलिस के आमने-सामने आ चुके हैं। इसी विरोध के चलते सोमवार के बाद मंगलवार को भी छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया। लाठीचार्ज के जवाब में छात्रों ने भी जमकर पत्थर चलाए। इस दौरान कई छात्र और पुलिस कर्मियों को चोटें आईं। छात्रों ने प्रॉक्टर ऑफिस के पास गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। लगभग एक घंटे हुए हंगामे के बाद पुलिसकर्मियों ने करीब तीन दर्जन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ खत्म करके विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र परिषद चुनाव करा रहा है। तमाम छात्र इसका विरोध कर रहे है। मंगलवार को कैंपस में छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारियों समेत छात्र कर रहे थे। तभी लाठीचार्ज हुआ। मामले को लेकर इविवि प्रशासन की बैठक हो रही है। फिलहाल अब यहां का माहौल शांत है।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- अनुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध करने से कांग्रेस का चरित्र उजागर :

 प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस केवल भाजपा और राम की ही नहीं, राष्ट्रवाद की भी विरोधी हैl कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध करने से कांग्रेस का चरित्र उजागर हो गया है।  प्रतापगढ़ के गड़वारा में मंगलवार को सदर उप चुनाव के लिए अपना दल भाजपा उम्मीदवार राजकुमार पाल के समर्थन में जनसभा को सीएम योगी ने संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने हर वर्ग का विकास किया है और राष्ट्र का सम्मान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में कई गुना बढ़ गया है। सीएम बोले कि देश की बदलती छवि कांग्रेस, सपा व बसपा समेत अन्य विरोधी दलों को अच्छी नहीं लग रही हैl

 लेखपाल संघ के जिला मंत्री समेत सड़क हादसे में तीन की मौत :

प्रतापगढ़ जनपद में दो अलग अलग स्‍थानों पर हुए सड़क हादसों में लेखपाल संघ के मंत्री समेत तीन युवकों ने दम तोड़ दिया। मंगलवार की दोपहर कुंडा कोतवाली क्षेत्र में अनियंत्रित बाइक सड़क किनारे बबूल के पेड़ से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार दोनों की मौत हो गई। वहीं लेखपाल संघ के मंत्री की सोमवार की रात में बाइक की टक्‍कर से गंभ्‍ाीर रूप से जख्‍मी हो गए। इलाज के दौरान मंगलवार को उनकी जान चली गई।

तहसील से घर जाते समय लेखपाल संघ के जिला मंत्री हरीश चंद्र चौरसिया 48 पुत्र रामकृपाल चौरसिया निवासी अंतू रामनगर की बाइक सोमवार की रात लगभाग आठ बजे प्रतापगढ़ में पूरेअंति स्थित पेट्रोल पंप के निकट सडक पर लगे बैरियर से टकरा गई। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं दूसरा हादसा कुंडा कोतवाली क्षेत्र के खेमीपुर नेवली का पुरवा गांव के पास कुंडा जेठवारा मार्ग पर मंगलवार की दोपहर अनियंत्रित बाइक सड़क के किनारे पेड़ से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। अभी युवकों की शिनाख्‍त नहीं हो पाई थी।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस