प्रयागराज, जेएनएन। केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को प्रयागराज पहुंचे। सर्किट हाउस में पार्टी नेताओं की बैठक के बाद 100 दिन पूरे होने पर मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। वहीं कोखराज-हंडिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर नवाबगंज थाना क्षेत्र में कौडि़हार कटरा गांव के सामने अज्ञात वाहन की टक्‍कर से ट्रक चालक और खलासी की मौत हो गई। इसी क्रम में मांडा थाना क्षेत्र के दिघिया बाजार के निकट अनियंत्रित टेंपो पलटने से मासूम की मौत हो गई और आधा दर्जन से अधिक जख्‍मी हुए।

 सरकार के सौ दिन परिश्रम, परफार्मेंस व परिणाम से भरपूर : नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का सोमवार को प्रयागराज आए। सर्किट हाउस में पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की। पत्रकारों से बातचीत में कहा, मोदी सरकार के 100 दिन की उपलब्धियां गिनाई। कहा कि सरकार के सौ दिन परिश्रम, प्रदर्शन व परिणाम से भरपूर रहे। कहा कि अब तक लिया गया हर फैसला देश और देशवासियों के सरोकार को समर्पित है। कुप्रथा के खात्मे का तीन तलाक कानून हो या असम्भव कहा जाने वाला 370 और 35a को खत्म किये जाने का फैसला हो, सब खत्म किया। आयुष्मान भारत के तहत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में 16,085 अस्पतालों को शामिल किया गया है। अब तक 40 लाख  से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत का लाभ मिला है। इस्लामी देशों के साथ पीएम मोदी का जबरदस्त दोस्ताना रिश्ता बेहतर हुआ। केंद्रीय मंत्री नकवी मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे अपने गांव भदारी, प्रतापपुर जाएंगे। लगभग लगभग तीन घंटे तक वह अपने गांव में रहेंगे फिर शाम को प्लेन से दिल्ली लौट जाएंगे।

हाईवे पर वाहन ने ट्रक चालक व खलासी को रौंदा

कोखराज-हंडिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर नवाबगंज थाना क्षेत्र में कौडि़हार कटरा गांव के सामने सोमवार की भोर में हुए सड़क हादसे में एक ट्रक चालक व खलासी की मौत हो गई। हादसे के समय दोनों अपनी ट्रक का टायर बदल रहे थे। इसी दौरान तेज गति से आया अज्ञात वाहन दोनों को रौंदते हुए निकल भागा। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है। बिहार राज्य के औरंगाबाद जनपद स्थित ओबरा के रहने वाले ट्रक चालक अनिल कुमार 30 और खलासी वाहन लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग से जा रहे थे।

सवारियों से भरा टेंपो पलटा, बालिका की मौत व सात जख्मी

मांडा थाना क्षेत्र के दिघिया बाजार के निकट सोमवार की सुबह सड़क हादसा हुआ। अनियंत्रित टेंपो डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गया। उसमें बैठी पांच वर्षीय बालिका की मौत हो गई जबकि सात  लोग जख्मी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा और शव को कब्जे में ले लिया। टेंपो मेजा रोड से सवारियों को लेकर मांडा बाजार की तरफ जा रहा था। हादसे में पांच वर्षीय मासूम चांदनी पुत्री मुंशी बिंद निवासी गुनाई गहरपुर मांडा की मौत हुई है। वहीं चांदनी की मां विमला देवी सहित उसकी दो बहनें रूपा एवं सुमन भी घायल हो गए। उनके साथ ही लक्षण चोपड़ा, गीता, पप्पू, दिनेश भी जख्मी हुए हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप