Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 7 September 2019, भाजपा सरकार ने किया भेदभाव रहित विकास : सीएम योगी

सीएम ने प्रतापगढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। वहीं सराफा कारोबारी को गोली मारने के बाद आभूषण और नकदी बदमाश लूट ले गए तो हाईवे किनारे वृद्ध का शव मिला।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 06:52 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 06:52 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 7 September 2019, भाजपा सरकार ने किया भेदभाव रहित विकास : सीएम योगी
Top Prayagraj News of the day, 7 September 2019, भाजपा सरकार ने किया भेदभाव रहित विकास : सीएम योगी

प्रयागराज, जेएनएन। सीएम योगी आदित्‍यनाथ शनिवार को प्रतापगढ़ में थे। उन्‍होंने विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जनसभा में कहा कि भाजपा सरकार ने बिना किसी भी भेदभाव के विकास किया है। वहीं प्रतापगढ़ में रानीगंज के पूरेबसहू गांव के निकट बाइक सवारों ने सराफा कारोबारी को गोली मारकर नकदी और आभूषण लूट लिया। अस्‍पताल में कारोबारी को भर्ती कराया गया है। इसी क्रम में बारा में राम पंचायत हर्रो के डिहवा गांव के निकट हाईवे पर वृद्ध शव मिला। पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया है।

loksabha election banner

भाजपा सरकार ने किया भेदभाव रहित विकास : सीएम योगी

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ में कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार ने विकास करते समय किसी की जात नहीं देखी। सुशासन और विकास को महत्व दिया। सबको साथ लेकर चलेl जबकि पूर्ववर्ती सरकारों ने समाज को बांटने  में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर से 370 खत्म करने और तीन तलाक का नासूर खत्म करने के लिए कानून बनाने का काम मोदी सरकार ने किया है। एक-एक वोट देकर मोदी को जिताया, जिसकी बदौलत यह हो सका। योगी आदित्यनाथ ने जीआइसी मैदान में 2 अरब 22 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित किया। साथ ही इशारे ही इशारे में उप चुनावों के लिए भाजपा के लिए जन समर्थन भी मांगा।

सराफा कारोबारी को गोली मारी, आभूषण व नकदी भरा बैग लूटा

 प्रतापगढ़ में बाइक सवार तीन बदमाशों ने सराफा कारोबारी को गोली मार दी। इसके बाद उनके पास से आभूषण और रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए। सूचना पर कुछ ही देर में संबंधित थाने की फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से लहूलुहान हाल में सराफा कारोबारी को अस्पताल ले गई। सोनू सोनी पुत्र प्रभुनाथ अजीत नगर का रहने वाले हैं। वह सराफा के कारोबारी हैं। शनिवार की दोपहर करीब एक बजे बाइक से सराफा कारोबारी आभूषण व रुपये से भरा बैग लेकर कहीं जा रहे थे। रानीगंज के पूरेबसहू गांव के निकट सुनसान इलाके में अपाचे सवार बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। बदमाशों ने तमंचे के जोर पर उनसे बैग छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर बदमाशों ने उन्हें एक के बाद एक तीन गोली मार दी। इसके बाद आभूषण और रुपये से भरा बैग छीनकर बदमाश बाइक से फरार हो गए।

प्रयागराज-रीवा राजमार्ग के किनारे वृद्ध की लाश मिली

बारा कोतवाली क्षेत्र में रीवा हाईवे के किनारे शनिवार की दोपहर एक वृद्ध की लाश मिली। ग्राम पंचायत हर्रो के डिहवा गांव के निकट राहगीरों ने देखा तो वहां भीड़ लग गई। कुछ ही देर में स्थानीय ग्रामीण भी पहुंचे। सूचना मिली तो पुलिस आई और जांच-पड़ताल के बाद शव को कब्जे में ले लिया। ग्रामीणों की मानें तो वृद्ध मानसिक रूप से अस्वस्थ था। किसी वाहन की टक्‍कर से उसकी मौत की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुजुर्ग की उम्र करीब 75 वर्ष रही होगी। पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि वृद्ध की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। वह अक्सर इधर-उधर घूमता रहता था। हालांकि वह कहां का है, क्या नाम है किसी को भी पता नहीं है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। जांच पड़ताल कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.