प्रयागराज, जेएनएन। नोबल शांति पुरस्‍कार विजेता कैलाश सत्‍यार्थी और उनकी पत्‍नी प्रयागराज पहुंचीं। उनका एनसीजेडसीसी में नागरिक अभिनंदन किया गया। वह गुरुवार को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आयोजित दीक्षा समारोह के मुख्‍य अतिथि होंगे। वहीं संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रूमतपुर किधौली गांव एक विवाहिता की जहर निगलने से मौत हो गई। मायकेवालों ने पति समेत पांच ससुरालियों पर दहेज हत्‍या का केस दर्ज कराया है। इसी क्रम में अधिवक्‍ता की पत्‍नी को तमंचा सटाकर बदमाशों ने गले की चेन लूट ली।

नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी सपत्नीक प्रयागराज पहुंचे, हुआ स्वागत

नोबल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी प्रयागराज आए हैं। वह सपत्नीक बुधवार की सुबह प्रयागराज एक्‍सप्रेस ट्रेन से प्रयागराज पहुंचे। उनका एनसीजेडसीसी में नागरिक मंच की ओर से नागरिक अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल पं. केशरीनाथ त्रिपाठी समेत अन्‍य गणमान्‍य लोग उपस्थित रहे। कैलाश सत्याथी राजस्थान और गुजरात के पूर्व राज्यपाल न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह के आवास पहुंचे। उन्होंने मुलाकात की और पुस्‍तक भेंट की। न्यायमूर्ति अंशुमान सिंह की धर्मपत्नी का हाल-चाल भी लिया। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस पर गुरुवार को दीक्षा समारोह का आयोजन होगा। समारोह के मुख्य अतिथि नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी होंगे। दीक्षा समारोह में पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी और डीजीपी ओपी सिंह को मानद उपाधि दी जाएगी। इसके अलावा छह मेधावियों को चांसलर मेडल से सम्मानित किया जाएगा।

 

जहरीला पदार्थ खाने से विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रूमतपुर किधौली गांव निवासी निशा पटेल (25) पत्नी श्रीराम पटेल ने मंगलवार की शाम संदिग्ध हाल में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगडऩे पर आसपास के लोगों ने खेत में काम कर रहे उसके सास-ससुर को सूचना दी। परिजन उसे इलाज के लिए ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। जानकारी पाकर निशा के मायकेवाले वहां पहुंचे। मायकेवालों ने दहेज के लिए बेटी को जहर खिलाकर मार डालने का आरोप लगाते हुए संग्रामगढ़ पुलिस को तहरीर दी। मामले में मृतका के पिता झ़ुरई लाल निवासी पिडिय़ा सलोन रायबरेली ने पति श्रीराम, जेठ रामभवन व त्रिभुवन, जेठानी सुदामा देवी व सास इंद्राणी समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया।

अल्लापुर में अधिवक्ता की पत्नी से बदमाशों ने तमंचा सटाकर चेन लूटी

नेता नगर अल्लापुर में रहने वाले अधिवक्ता सुरेंद्र मिश्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष भी हैं। उनकी पत्नी सीमा मिश्रा दोपहर में अपनी ननद के साथ अलोपशंकरी मंदिर गई थीं। वहां दर्शन करने के बाद वह पैदल घर लौट रही थीं। अमिताभ बच्चन रोड पर पहुंचते ही पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर रोक लिया। सीमा जब तक कुछ समझ पातीं तब तक एक बदमाश ने असलहा निकाल दिया और दूसरे ने गले में झपट्टा मारकर चेन लूट ली। सीमा और उनकी ननद ने शोर मचाया तो बदमाश धमकी देते हुए भाग निकले। सूचना पाकर जार्जटाउन पुलिस मौके पर पहुंची। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने पर उनकी तस्वीर मिल गई। फुटेज में दिख रहे बाइक चलाने वाले संदिग्ध बदमाश के सिर पर हेलमेट था, जबकि पीछे बैठने वाले ने गमछे से सिर ढंक रखा था। मुकदमा लिखा गया है।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप