Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 30 August 2019, लखनऊ एसटीएफ ने नकली प्रमाणपत्रों व अंकपत्रों संग दो को गिरफ्तार किया

लखनऊ एसटीएफ ने फर्जी अंकपत्र और प्रमाणपत्र के साथ दो को पकड़ा। वहीं दीवार गिरने से दंपती की मौत हो गई। इसी क्रम में स्‍नान के दौरान किशोर गंगा नदी की धारा में डूब गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 07:25 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 30 August 2019, लखनऊ एसटीएफ ने नकली प्रमाणपत्रों व अंकपत्रों संग दो को गिरफ्तार किया
Top Prayagraj News of the day, 30 August 2019, लखनऊ एसटीएफ ने नकली प्रमाणपत्रों व अंकपत्रों संग दो को गिरफ्तार किया

प्रयागराज, जेएनएन। लखनऊ की एसटीएफ ने करेली में छापेमारी कर फर्जी अंकपत्र और प्रमापणपत्र बनवाने वाले दो आरोपितों को पकड़ा। उनके बताने पर एक के घर से फर्जी अंकपत्र और प्रमाणपत्र के साथ इसे बनाने के सामान भी बरामद किया। प्रतापगढ़ में दीवार गिरने से सो रहे दंपती की मौत हो गई वहीं उनके दो मासूम बाल-बाल बच गए। कौशांबी में गंगा नदी में स्‍नान के दौरान एक किशोर डूब गया। गोताखोर उसे ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं।

loksabha election banner

लखनऊ एसटीएफ का करेली में छापा, नकली प्रमाणपत्रों व अंकपत्रों संग दो गिरफ्तार

 लखनऊ एसटीएफ टीम ने शुक्रवार की सुबह करेली समेत कई जगह छापेमारी किया। इस दौरान यूपी बोर्ड और छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के नकली अंकपत्र और प्रमाणपत्रों के रैकेट का राजफाश किया। करेली के पहलवान तिराहे से दो लोगों को गिरफ्तार किया। शकील, मुशीर को जब एसटीएफ ने पकड़ा तो उन्होंने फर्जी प्रमाणपत्र और अंकपत्र बनाने की बात स्वीकारी। बताया कि फर्जीवाड़े का खेल शकील के घर में होता है। एसटीएफ उन्हें लेकर शकील के घर पर छापेमारी की। वहां से भारी मात्रा में इंटर कॉलेज व डिग्री कॉलेज का फर्जी अंकपत्र व प्रमाणपत्र बरामद किया। वहीं इसे बनाने के उपकरण भी जब्त किया। दोनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर पूछताछ की जा रही है ताकि उनसे और राज उगलवाया जा सके।

प्रतापगढ़ में कच्ची दीवार गिरी, मलबे में दबकर दंपती की मौत

 प्रतापगढ़ जनपद में कुंडा कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार की रात सोते समय एक परिवार पर आफत गिरी। इस हादसे में दंपती की जान चली गई। लरू केसरी का पुरवा गांव में रात करीब 12 बजे दो मासूम बच्‍चों के साथ घर के आंगन में सो रहे दंपती पर अचानक भरभराकर दीवार गिर गई। मलबे में शिव बहादुर सरोज 26 पुत्र रामधनी, उसकी पत्नी कन्या देवी 22 और 3 माह के बेटे निखिल व डेढ़ वर्षीय बेटी नैना देवी दब गए। दीवार गिरने की आवाज सुनकर परिवार के लोग और आस-पास के ग्रामीणों ने किसी तरह मलबा हटाकर सभी को बाहर निकाला। हालांकि तब तक पति-पत्‍नी की मौत हो चुकी थी। वहीं मासूम बेटा व बेटी बाल-बाल बच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्‍जे में ले लिया।

साथियों संग स्नान करने गया किशोर गंगा में डूबा

कौशांबी जनपद में कड़ाधाम थाना क्षेत्र के असदपुर गांव स्थित गंगा घाट पर साथियों संग स्नान करने गया किशोर गहरे पानी डूब गया। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से कई घंटे तक उसकी तलाश की, लेकिन कोई उसका कुछ पता नहीं चला। हब्बू नगर सिपाह निवासी अशरफ अली मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। उसका 13 वर्षीय बेटा गुलफाम कक्षा चार का छात्र है। शुक्रवार की सुबह अपने कुछ साथियों के साथ गंगा नदी में स्नान करने के लिए असदपुर गांव के घाट की ओर गया था। गंगा घाट किनारे रहे लोगों के मुताबिक गुलफाम का पैर अचानक गहरे पानी की ओर फिसल गया और वह डूबने लगा। साथियों के शोर मचाने पर आसपास रहे गोताखोरों ने नदी में छलांग लगाया। परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.