प्रयागराज, जेएनएन। मेजा थाना क्षेत्र के सोरांव गांव के निकट कार की टक्‍कर से गर्भवती महिला और उसके मासूम पुत्र की मौत हो गई वहीं उसके पति गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया। प्रतापगढ़ के घुइसरनाथ धाम में सई नदी में अमेठी के दो चचेरे भाई डूब गए। गोताखोरों ने दोनों को मशक्‍कत के बाद बाहर निकाला। एक की मौत हो गई जबकि दूसरे भाई को गंभीर अवस्‍था में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इसी क्रम में बकरीद का पर्व आज अकीदत के माहौल में मनाया

सड़क हादसे में मां-बेटे की मौत, एक जख्‍मी

मेजा थाना क्षेत्र के सोरांव गांव के निकट सड़क हादसे में एक गर्भवती महिला और उसके मासूम पुत्र की मौत हो गई जबकि पति गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया। वह सभी रामनगर धाम स्थित शीतला मंदिर में बेटे का मुंडन संस्‍कार कराने बाइक से जा रहे थे। मेजा के बलुहा (समहन) गांव निवासी दिलीप कुमार निषाद अपनी पत्नी उमा देवी 32 और बेटे लकी (3) का मुंडन करवाने के लिए सावन के सोमवार की सुबह बाइक से रामनगर स्थित शीतला माता धाम जा रहा था। सोरांव गांव के समीप पीछे से आ रही एक अनियंत्रित कार ने बाइक में टक्कर मारा। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक सवार लोग हवा में उड़ गए। बेटा लकी सड़क किनारे स्थित तालाब में गिर गया। तालाब के पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। जबकि सड़क गिरकर उमा देवी की मौत हो गई जबकि दिलीप को गंभीर चोट आई।

दो चचेरे भाई सई नदी में डूबे, एक की मौत

अमेठी जिले के नुवावां कोरारी गांव के निवासी बजरंगी सोनी और उनके दो पौत्र हिमांशु सोनी उर्फ सुंदरम (18) पुत्र गया प्रसाद व उसका चचेरा भाई कृष्णा सोनी (17) पुत्र राम प्रसाद घुइसरनाथधाम प्रतापगढ़ आए थे। सावन के अंतिम सोमवार पर दर्शन के बाद बाबा को एक दुकान में बैठाकर दोनों भाई सई नदी में स्‍नान करने लगे। इसी दौरान कृष्‍णा गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। यह देख हिमांशु उसे बचाने गया तो वह भी डूब गया।  गोताखोरों ने दोनों को मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इस दौरान कृष्‍णा की मौत हो गई जबकि हिमांशु को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

अकीदत के साथ मनाई गई बकरीद

अकीदत के साथ बकरीद का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर मुस्लिम बाहुल्‍य इलाकों में हर ओर लोगों में उत्‍साह का माहौल रहा। सुबह से ही पर्व की तैयारी जोरों पर थी। निर्धारित वक्‍त पर शहर एवं ग्रामीण इलाकों के मस्जिदों में नमाज अदा की गई। सौदागर की मस्जिद, मस्जिद मजलूम शाह, मदीना मस्जिद, बुड्ढा ताजिया नुरुल्लाह रोड समेत शहर की तमाम मस्जिदों और इबादतखानों में बकरीद की नमाज अदा की गई। वहीं चौक जामा मस्जिद, रामबाग ईदगाह में निर्धारित समय में भी नमाजियों की भीड़ उमड़ी। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ और कौशांबी की मस्जिदों में भी अकीदत के साथ नमाज अदा की गई। हर आेर उल्‍लास का माहौल है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप